NEET प्रोटेेस्ट के दौरान NTA दफ्तर पर ताला लगाने वालों पर FIR दर्ज, NSUI ने द‍िया ये रिएक्शन

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली पुलिस ने ओखला इंडस्ट्रियल थाने में NTA के दफ्तर पर गुरुवार को हुए प्रोटेस्ट के बाद एफआईआर दर्ज कीहै. पुलिस का कहना है क‍ि सीसीटीवी फुटेज और दूसरे साक्ष्य जुटाए जा रहे है. गौरतलब है कि यह प्रोटेस्ट एनएसयूआई की तरफ से किया गया था.इस एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि प्रदर्शनकारी एनटीए के गेट पर बाहर से एक चैन द्वारा ताला लगा गए थे. इसके कारण कामकाज बाध‍ित हुआ. यह एफआईआर धारा146/353/452/342/34 के तहत दर्ज की गई है.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के नेतृत्व में हाल ही में हुए विरोध प्रदर्शन के जवाब में एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. कल दिल्ली में हुए इस विरोध प्रदर्शन में एनटीए कार्यालय पर सांकेतिक तालाबंदी की गई और एजेंसी पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की गई.एनटीए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने एफआईआर पर प्रतिक्रिया दी है.

वरुण चौधरी ने एफआईआर की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इससे मौजूदा सरकार की असली पहचान का पता चलता है. दिल्ली पुलिस को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि मेरे खिलाफ मामला दर्ज करने से पहले आपको परीक्षा लीक करने के लिए जिम्मेदार लोगों पर ध्यान देना चाहिए. न्याय के लिए लड़ने वालों को निशाना बनाने के बजाय समस्या के मूल कारण को संबोधित करना जरूरी है.

Advertisement

उन्होंने शिक्षा मंत्री के इस्तीफे और एनटीए पर प्रतिबंध लगाने की अपनी मांग दोहराई. चौधरी ने जोर देकर कहा कि एनएसयूआई छात्रों के अधिकारों और परीक्षा प्रणाली की विश्वसनीयता के लिए वकालत करना जारी रखेगी‌‌. हमारी लड़ाई एक निष्पक्ष और पारदर्शी शैक्षणिक प्रणाली के लिए है और हम इस तरह की धमकी देने वाली रणनीति से चुप नहीं रहेंगे.एनएसयूआई सभी छात्रों और संबंधित नागरिकों से इस मुद्दे पर एकजुट होने का आह्वान करता है. संगठन यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि युवाओं की आवाज़ सुनी जाए और भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन के खिलाफ उनके भविष्य की रक्षा की जाए.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab News: गांवों से अवैध कब्जे हटाने के निर्देश, पंचायत मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने अधिकारियों से कही ये बात

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। राज्य के ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने अधिकारियों को राज्य के विभिन्न गांवों में सरकारी ईमारतों के निर्माण के लिए रखे स्थानों को अवैध कब्जे से मुक्त करवाने के निर्देश दिए। मंत्री ने विभाग के क्षेत्रीय

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now