Student Suicide- कोटा में 6 महीने में 11वां सुसाइड, IIT JEE की तैयारी कर रहा था 17 वर्षीय छात्र

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

Student Suicide: राजस्थान के कोटा शहर में IIT-JEE प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे 17 वर्षीय छात्र की सुसाइड का मामला सामने आया है. पुलिस का कहना है कि छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बिहार के मोतिहारी निवासी आयुष जायसवाल प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए दो साल से महावीर नगर इलाके के सम्राट चौक के पास एक पेइंग गेस्ट हाउस में रह रहा था.

महावीर नगर एसएचओ महेंद्र मारू ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि शनिवार रात तक जब वह अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने पेइंग गेस्ट हाउस के मालिक को इसकी सूचना दी. सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची और दरवाजे का ताला तोड़कर छात्र को फंदे से लटका मिला. पुलिस ने उसे नीचे उतारा और न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

महावीर नगर एसएचओ ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे एक छात्र ने शनिवार रात को आत्महत्या कर ली. अभी तक कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. उसके परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा. इस साल शिक्षा नगरी कोटा में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र की आत्महत्या का यह 11वां मामला है.

Advertisement

इससे पहले जून के पहले सप्ताह में ही कोटा में NEET की तैयारी कर रही एक छात्रा ने मल्टीस्टोरी बिल्डिंग से कूदकर सुसाइड कर लिया था. पुलिस ने बताया था कि बागीशा तिवारी नाम की छात्रा की उम्र 18 साल थी और वह मध्य प्रदेश के रीवा की रहने वाली थी. कोटा में वह अपने मां और भाई के साथ रहकर नीट परीक्षा की तैयारी कर रही थी. एक दिन पहले ही छात्रा का नीट का रिजल्ट आया था, इसके बाद से ही वह तनाव में चल रही थी. हालांकि छात्रा की सुसाइड का मुख्य कारण का पता नहीं चला था.

बता दें कि कोटा में जनवरी माह से लेकर अब तक इन 6 महीनों में 11कोचिंग स्टूडेंट्स ने सुसाइड किया है. वहीं, अगर 2023 के आंकड़ों की बात करें तो 29 स्टूडेंट्स ने सुसाइड किया था.

TOPICS:

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

NEET पेपर लीक के लिए आरोपियों ने बनाया था व्हाट्सएप ग्रुप, छात्रों को देते थे ऑफर, ATS का खुलासा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now