भारत विरोधियों को कैसे दें मुंहतोड़ जवाब, डोभाल ने डिजिटल वॉरियर्स को समझाई ABCD

Anti India Campaign: सेना को आतंक से निपटने के लिए नए योद्धा मिल रहे हैं तो राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने भी हाइब्रिड आतंक से निपटने का ठोस समाधान दे दिया है. अजीत डोभाल ने सोशल मीडिया के जरिए चल रही एंटी इंडिया साजिशों पर अपनी फिक्र जाहिर की है. र

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

Anti India Campaign: सेना को आतंक से निपटने के लिए नए योद्धा मिल रहे हैं तो राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने भी हाइब्रिड आतंक से निपटने का ठोस समाधान दे दिया है. अजीत डोभाल ने सोशल मीडिया के जरिए चल रही एंटी इंडिया साजिशों पर अपनी फिक्र जाहिर की है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सोशल मीडिया के इसी खतरे पर चिंता जाहिर की. एक प्रेस कांफ्रेंस में अजीत डोभाल ने कहा कि गलत तथ्यों के आधार पर सोशल मीडिया पर नैरेटिव तैयार किए जाते हैं. ऐसे नैरेटिव का मकसद देश की छवि खराब करना होता है. देश के सुरक्षाबलों के बारे में फर्जी जानकारी फैलाना होता है. सोशल मीडिया के जरिए लोगों के अंदर देश के समाज और सिस्टम के प्रति नफरत फैलाने का भी काम किया जाता है.

NSA ने लोगों से की ये अपील

सोशल मीडिया पर ऐसी देश विरोधी साजिशों का सामना करने के लिए अजीत डोभाल ने देश के आम जन से अपील की और बताया किस तरह देशभक्त सोशल मीडिया की ऐसी साजिशों को नाकाम कर सकते हैं. अगर आप भी NSA अजीत डोभाल के डिजिटल एजेंट बनना चाहते हैं और किस तरह आप देश विरोधी अभियानों को सोशल मीडिया पर जवाब दे सकते हैं, चलिए जानते हैं.

महिलाओं के लिए भारत सुरक्षित नहीं है. भारत में हर जगह गंदगी फैली रहती है. कश्मीर में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं. अगर आप सोशल मीडिया पर हैं तो ऐसे कई हैशटैग ऐसी सैकड़ों हजारों पोस्ट आपने देखी होंगी. इन पोस्ट और हैशटैग्स के तार जब आप जोड़ेंगे तो आपको नजर आएगा एंटी इंडिया नैरेटिव.

यहां देखें वीडियो

DNA : डोवल का 'डिजिटल एजेंट' प्लान... इंडिया के 007 ने बताया देशभक्ति का नया मंत्र #DNA #AjitDoval #NSA @Anant_Tyagii pic.twitter.com/WkLt5NBwrh

— Zee News (@ZeeNews) October 26, 2024

सोशल मीडिया के जरिए भारत विरोधी प्रोपेगेंडा फैलाने की इसी साजिश को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने एक्सपोज़ किया और साफ कहा अब हर भारतीय को बनना होगा डिजिटल वॉरियर.

डोभाल अपने डिजिटल सीक्रेट एजेंट्स को सीधा मैसेज दे रहे हैं कि अगर आपके सामने कोई ऐसी पोस्ट, कोई ऐसा हैशटैग आए, जिसमें फर्जी जानकारी, वीडियो या फोटो के साथ भारत को बदनाम करने की कोशिश की जाए तो ठोस जानकारी और सबूतों के साथ उस फोटो या हैशटैग पर जवाब दें.

प्रोपेगेंडा फैलाने वालों को दें करारा जवाब

डिजिटल एजेंट्स या राष्ट्रभक्तों का काम यहीं खत्म नहीं हो जाता. NSA अजीत डोभाल ने साफ-साफ कहा कि इस किस्म के एंटी इंडिया नैरेटिव का टारगेट देश की महत्वपूर्ण संस्थाएं होती हैं जैसे भारतीय सेना.

सेना की एक ऐसी संस्था है, जिसपर हर भारतीय को गर्व है. हर भारतीय देश के वीर जवानों का सम्मान करता है. अगर सेना को झूठे तथ्यों और वीडियो से बदनाम किया जाए तो इसका इलाज भी इंडिया के 007 बताते हैं.

डोभाल सर की इस छोटी सी क्लास ने आसान शब्दों में समझा दिया. सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ चल रही साजिशों को एक एक भारतीय कैसे रोक सकता है. अगर आप इस खतरे को भांप चुके हैं तो लॉग इन कीजिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर और बन जाइए अजीत डोभाल के सीक्रेट डिजिटल एजेंट.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs NZ 2nd Test Analysis: तब स्टीव... अब सेंटनर, पुणे में खब्बू स्पिनर ने फिर बिगाड़ा खेल, ढेरहुएभारतीयशेर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now