शरारत, दुष्प्रचार... भारत ने UNSC में पाकिस्तान को धो डाला, दुनिया के सामने जमकर खरीखोटी सुनाई

संयुक्त राष्ट्र: भारत ने महिला, शांति और सुरक्षा (डब्ल्यूपीएस) एजेंडे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक के दौरान पाकिस्तान के ''शरारती उकसावे'' और ''राजनीतिक दुष्प्रचार'' की जमकर आलोचना की। इस दौरान भारत ने कहा कि पाकिस्तान में

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

संयुक्त राष्ट्र: भारत ने महिला, शांति और सुरक्षा (डब्ल्यूपीएस) एजेंडे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक के दौरान पाकिस्तान के ''शरारती उकसावे'' और ''राजनीतिक दुष्प्रचार'' की जमकर आलोचना की। इस दौरान भारत ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों, विशेष रूप से हिंदू, सिख और ईसाई महिलाओं की स्थिति दयनीय बनी हुई है।

भारत ने पाकिस्तान को लेकर क्या-क्या कहा


संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि पी. हरीश ने शुक्रवार को यूएनएससी में कहा, ''यह निंदनीय है, लेकिन पूरी तरह से अनुमान के अनुरूप है कि एक प्रतिनिधिमंडल ने गलत और भ्रामक सूचनाएं फैलाने की अपनी आजमाई हुई रणनीति के आधार पर शरारती उकसावे को हवा देने का विकल्प चुना है।'' हरीश ने ''बदलते परिवेश में शांति स्थापित करने वाली महिलाएं'' विषय पर यूएनएससी में आयोजित खुली बहस में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

कश्मीर मुद्दा उठाने पर दिया जबरदस्त जवाब


पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दे को फिर से उठाए जाने पर हरीश ने जोरदार जवाब देते हुए कहा, ''इस महत्वपूर्ण वार्षिक बहस में इस तरह के राजनीतिक दुष्प्रचार में लिप्त होना पूरी तरह से गलत है।'' उन्होंने कहा, ''हम अच्छी तरह जानते हैं कि उस देश (पाकिस्तान) में अल्पसंख्यक समुदायों, विशेष रूप से हिंदू, सिख और ईसाई महिलाओं की स्थिति दयनीय बनी हुई है।''

भारत ने पाकिस्तान को दिखाया आईना


हरीश ने कहा कि पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के आंकड़ों के अनुसार, इन अल्पसंख्यक समुदायों की अनुमानित एक हजार महिलाएं हर साल ''अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन और जबरन विवाह'' का शिकार होती हैं। खैर, मैं और भी बातें कर सकता हूं, लेकिन मैं यहीं समाप्त करूंगा।'' इस दौरान भारत ने महिला, शांति और सुरक्षा (डब्ल्यूपीएस) एजेंडे के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता दोहराई।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

WTC Latest Points Table, IND vs NZ: पुणे टेस्ट हारकर फाइनल की रेस से OUT हो गई टीम इंडिया? जानें पूरा समीकरण

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now