सुशांत सिंह केस- रिया चक्रवर्ती को मिली बड़ राहत, सुप्रीम कोर्ट ने CBI को लगाई फटकार

Sushant Singh Rajput Death Case: टीवी की दुनिया से लेकर कम समय में ही बॉलीवुड की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव 2020 में उनके घर में मिला था. उनकी मौत को 4 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी उनके फैंस उनको याद करत

4 1 2
Read Time5 Minute, 17 Second

Sushant Singh Rajput Death Case: टीवी की दुनिया से लेकर कम समय में ही बॉलीवुड की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव 2020 में उनके घर में मिला था. उनकी मौत को 4 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी उनके फैंस उनको याद करते हैं. इतना ही नहीं, उनकी मौत के मामले में आज भी सुशांत सिंह का परिवार उनकी गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को ही दोषी ठहराता है. जिन्होंने ड्रेग्स केस में काफी समय जेल में भी बिताया था. इस मामले में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती का भी नाम सामने आया था.

इसी बीच केस में एक नया मोड़ सामने आया है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीआई को फटकार लगाई है. सीबीआई ने अगस्त 2020 में जांच के दौरान इमीग्रेशन अधिकारियों को रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ ‘लुक आउट सर्कुलर’ (LOC) जारी करने का आदेश दिया था. न्यूज18 के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार को बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट के उस फैसले को कायम रखा है.

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput)

रिया चक्रवर्ती को मिली राहत

जिस फैसले में रिया के खिलाफ सीबीआई का लुकआउट सर्कुलर (LOC) रद्द कर दिया गया था. जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस केवी विश्वनाथन की पीठ ने सीबीआई, महाराष्ट्र और इमिग्रेशन ब्यूरो की याचिका को ये कहकर खारिज कर दिया कि ये सिर्फ इसलिए दायर की गई थी, क्योंकि एक आरोपी 'हाई-प्रोफाइल' था. जस्टिस गवई ने CBI को चेतावनी देते हुए कहा, 'हम आपको सावधान कर रहे हैं. आप सिर्फ इसलिए ये मामूली याचिका दायर कर रहे हैं क्योंकि इसमें एक हाई-प्रोफाइल व्यक्ति का नाम शामिल है. ये याचिका खारिज कर दी जाएगी'.

'जब मुसीबत आती है...' अरबाज से तलाक के सालों बाद पहली बार सलमान से मिलीं मलाइका; तो सीमा सजदेह ने कही ये बात

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty)

फरवरी में रद्द कर दिया था लुकआउट सर्कुलर

उन्होंने कहा, 'दोनों व्यक्तियों का समाज पर गहरा असर है'. जब सीबीआई के वकील ने मामला खत्म करने का अनुरोध किया, तो जस्टिस गवई ने कहा, 'अगर आप चाहते हैं कि हम सीबीआई की तारीफ करें, तो हम इसे जाने देंगे'. बता दें, इससे पहले फरवरी में बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती के परिवार के खिलाफ जारी लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) को रद्द कर दिया था, क्योंकि एजेंसियां इसे जारी करने का ठोस कारण नहीं बता पाई थी. कोर्ट का कहना था कि सिर्फ FIR का उल्लेख या उसका सार बताना एलओसी जारी करने का उचित कारण नहीं हो सकता.

Latest News in Hindi, Bollywood News, Tech News, Auto News, Career News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Dhanteras 2024: आने वाला है धनतेरस का पर्व, जानें पूजन और खरीदारी का मुहूर्त और उपासना विधि

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now