Traffic Advisory- दिल्ली के इन रूट पर तीन दिन डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक, परेशानी से बचने के लिए अभी पढ़ें ये एडवाइजरी

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

Traffic Advisory: दिल्ली के राधा स्वामी सत्संग ब्यास समागम द्वारा शुक्रवार से रविवार (26 से 28 अक्टूबर) तक राधा स्वामी सत्संग परिसर, भाटी माइंस, छतरपुर, महरौली में सुबह 4 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा. इस धार्मिक समागम को लेकर ट्रैफिक रूट में बदलाव किए गए हैं. अगर आपको इन दिनों ऑफिस या किसी जरूरी काम से घर से बाहर निकलना है तो एक बार ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर पढ़ लें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है.

इन जगहों पर होगी भीड़
पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि धार्मिक समागम के कारण शुक्रवार से तीन दिनों तक दक्षिणी दिल्ली में यातायात प्रभावित रहने की संभावना है. परामर्श के अनुसार, राधा स्वामी सत्संग ब्यास समागम शुक्रवार से रविवार तक राधा स्वामी सत्संग परिसर, भाटी माइंस, छतरपुर, महरौली में सुबह 4 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा.

3 से 4 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद
परामर्श में कहा गया है कि सत्संग में भाग लेने के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु, शामिल होंगे. जिनमें वीआईपी और उच्च गणमान्य व्यक्ति भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में करीब तीन से चार लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. करीब 80,000 श्रद्धालु आमतौर पर सत्संग परिसर में रात भर रुकते हैं, जबकि बाकी लोग सुबह 5 बजे दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों से आते हैं और शाम 6 बजे तक चले जाते हैं, जिसके लिए यातायात के व्यापक प्रबंध किए गए हैं.

Advertisement

सुबह 6 बजे से पहले पहुंचने की सलाह
ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि सत्संग परिसर में प्रवेश सभी भक्तों और सभी प्रकार के वाहनों के लिए भाटी माइंस रोड से है. सत्संग परिसर में जाने के इच्छुक सभी आमंत्रितों और भक्तों को सलाह दी जाती है कि वे सुबह 6 बजे से पहले पहुंच जाएं ताकि रास्ते में भीड़ भाड़ से बचा जा सके. आयोजकों ने अलग-अलग श्रेणी के वाहनों और आगंतुकों के लिए अलग-अलग प्रवेश की व्यवस्था की है.

असुविधा से बचने के लिए इन बातों का दें ध्यान
फरीदाबाद और गुरुग्राम से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी असुविधा से बचने के लिए डेरा बॉर्डर से होते हुए भाटी माइंस परिसर तक पहुंचने की सलाह दी जाती है. आयोजक द्वारा परिसर के अंदर सभी श्रेणियों के वाहनों के लिए पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था की गई है. एसएसएन मार्ग पर किसी भी वाहन की पार्किंग की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इन रास्तों पर जाने की होगी मनाही
किसी भी यातायात अवरोध से बचने के लिए छतरपुर रोड (एसएसएन मार्ग) - गुड़गांव रोड टी-पॉइंट और सत्संग कॉम्प्लेक्स के बीच भाटी माइंस रोड पर भारी परिवहन वाहनों के चलने पर प्रतिबंध शुक्रवार से रविवार तक सुबह 4 बजे से शाम 6.30 बजे के बीच प्रभावी रहेगा. आम जनता को सुबह 4 बजे से शाम 6.30 बजे के दौरान छतरपुर रोड (एसएसएन मार्ग) से बचने की सलाह दी जाती है.

Advertisement

सार्वजनिक परिवहन उपयोग करने की सलाह
दिल्ली पुलिस, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और अन्य आपातकालीन सेवा वाहनों सहित सभी आपातकालीन वाहनों को उन सड़कों पर बिना किसी रोक-टोक के जाने की अनुमति है, जहां लोगों की कीमती जान बचाने के लिए आपातकालीन ड्यूटी पर जाने के दौरान प्रतिबंध और/या डायवर्सन लगाए गए हैं. डेरा मोड़ और मंडी बॉर्डर के माध्यम से फरीदाबाद से प्रवेश करने वाले आपातकालीन वाहनों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए महरौली-गुरुग्राम रोड से जाने की सलाह दी जाती है. इसमें कहा गया है कि लोगों को सड़कों पर भीड़भाड़ से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी जाती है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs NZ 2nd Test Day 2 Scorecard LIVE: पुणे में दूसरे द‍िन चरमराई भारत की पहली पारी, 100 रन के अंदर आधी टीम आउट

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now