दिल्लीः हाई वोल्टेज लाइन के खंभे पर चढ़ा शख्स, लोगों की नजर पड़ी तो बुलाई पुलिस, फिर...

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के शहादरा में एक घटना से अफरातफरी मच गई . यहां शाहदरा क्षेत्र में एक 40 वर्षीय मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति हाई-वोल्टेज लाइन के पोल पर चढ़ गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही दिल्ली फायर सर्विस (DFS) और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और व्यक्ति को सुरक्षित नीचे उतार लिया. इस व्यक्ति की पहचान मधुसूदन विश्वास के रूप में की गई है. पुलिस ने बताया कि व्यक्ति मानसिक रूप से अस्वस्थ है. उसका इलाज किया जा रहा है.

डीएफएस के एक अधिकारी ने कहा,'हमें सुबह 10.30 बजे एक व्यक्ति के हाई-वोल्टेज बिजली के खंभे पर चढ़ने के बारे में फोन आया। हमने तुरंत एक बचाव दल को मौके पर भेजा। हमारी टीम ने उसे बचाया और सुरक्षित रूप से नीचे लाया। उसे पुलिस को सौंप दिया गया है.'

बता दें कि इस तरह के खंभों में करंट के चलते किसी भी समय बड़ी दुर्घटना हो सकती है. इसी साल जुलाई में दिल्ली के द्वारका इलाके में बिजली के खंभे की मरम्मत करते समय करंट लगने से 50 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

मृतक की पहचान बॉम्बे सबअर्बन इलेक्ट्रिक सप्लाई (BSES) के कर्मचारी राम नवल के रूप में हुई थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना द्वारका के मोहन गार्डन इलाके की थी. उन्होंने बताया कि 15 फीट की ऊंचाई से गिरने के बाद उन्हें पहले बिजली का झटका लग और फिर सिर में चोट लगने से नवल की मौत हो गई.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

क्या चीन पर अब भरोसा किया जा सकता है? द्विपक्षीय वार्ता के बाद भारत के विदेश सचिव ने दिया ये जवाब

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now