Jemimah Rodrigues father controversy- पिता पर लगे धर्मांतरण के आरोप, मुंबई में टीम इंड‍िया की स्टार क्रिकेटर पर हुआ एक्शन

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई के सबसे पुराने क्लबों में से एक खार जिमखाना ने भारतीय टीम की स्टार क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिगेजकी मेंबरश‍िप खत्म कर दी है. दरअसल, उनके उनके पिता धार्मिक गतिविधियों में लिप्त पाए गए थे.

क्लब के अधिकारियों और कमेटी के सदस्यों ने कहा कि कुछ सदस्यों द्वारा उनके पिता इवान द्वारा क्लब परिसर का उपयोग धार्मिक आयोजनों और लोगों का धर्म परिवर्तन करने के लिए हुआ. इसके बाद जेम‍िमा और उनकी सदस्यता रद्द करने का निर्णय लिया गया.

साल 2023 में खार जिमखाना ने जेमिमा रोड्रिग्स को सदस्य बनने और इसकी फैस‍िल‍िटी का उपयोग करने के लिए आमंत्रित किया था. 24 वर्षीय क्रिकेटर को इसके लिए मानद तीन साल की सदस्यता दी गई थी.

कमेटी के सदस्य शिव मल्होत्रा ​​ने कहा- हमें जेम‍िमा पर गर्व है और वह देश का नाम ऊंचा करती आई हैं, लेकिन उनके पिता ने क्लब में लगभग 35 बैठकें कीं, जो एक साल से अधिक समय तक बुक रही. ब्रदर मैनुअल मिनिस्ट्रीज नामक एक संगठन ने वहां नियमित बैठकें कीं और हॉल को व्यक्तिगत रूप से जेमिमा के नाम पर बुक किया गया.

Advertisement

उन्होंने कहा- क्लब के अध्यक्ष ने स‍िक्योर‍िटी ड‍िपॉजिट अमाउंट भी माफ कर दिया, जो जिमखाना नियमों के खिलाफ है, यह धार्मिक गतिविधियों के प्रचार को भी प्रतिबंधित करता है. कुछ महीने पहले एक एमएनएस नेता ने भी क्लब और बाद में खार पुलिस स्टेशन को इस बारे में श‍िकायत की थी, दूसरी समस्या यह थी कि सदस्यों को खुद बुकिंग नहीं मिल रही थी.

श‍िव मल्होत्रा ने आगे बताया- यहां तक ​​कि क्लब के उपाध्यक्ष और अन्य कमेटी मेंबर्स को भी इन सभी चीजों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, बाद में तीन लाख से अधिक की अतिरिक्त राशि एकत्र की गई, उसके पिता ने विशेषाधिकार का दुरुपयोग किया, हम आम तौर पर खेल सदस्यता प्रदान करते हैं और पीवी सिंधु और लिएंडर पेस जैसे एथलीट भी हमारे साथ जुड़े हुए हैं, लेकिन यह अस्वीकार्य है. इस दौरान यहां कई नियम तोड़े गए.

मल्होत्रा ​​ने कहा- यहां नाच-गाना, महंगे संगीत उपकरण, बड़ी स्क्रीनें लगाई गईं, खार जिमखाना के संविधान के उपनियम 4ए के अनुसार, खार जिमखाना किसी भी धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं देता है, माना जाता है कि कई मौकों पर उपकरण टेम्पो में आए थे. 20 अक्टूबर, 2024 को आयोजित आम बैठक में भाग लेने वाले सदस्यों द्वारा एक प्रस्ताव पारित किया गया.

Advertisement

जेम‍िमा के माता-पिता को किए गए कॉल का कोई जवाब नहीं मिला है. इस बीच उसके पिता जो इस समय दुबई में हैं, उन्होंने ने भी संदेशों का जवाब नहीं दिया.

कौन हैं जेम‍िमा रोड्र‍िगेज
जेम‍िमा रोड्र‍िगेज भारतीय टीम की स्टार ख‍िलाड़ी हैं. 24 साल की जेम‍िमा 3 टेस्ट में 235 रन, 30 वनडे में 710 रन, वहीं 104 टी20 इंटरनेशन में 2142 रन बना चुकी हैं; वहीं उनके नाम कुल 6 इंटरनेशनल विकेट भी हैं. उनका वनडे और टी20 इंटरनेशनल डेब्यू साल 2018 में हुआ था, वहीं टेस्ट साल 2023 में हुआ.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

22 अक्टूबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): जानिए कैसा रहेगा सिंह राशि वालों का दिन, क्या कहते हैं दिन

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now