दिल्ली में हुई डकैती, मेरठ में हेड कांस्टेबल के घर मिले पैसे, पुलिस ने ऐसे किया केस का पर्दाफाश

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली पुलिस ने डकैती के एक मामले में यूपी पुलिस के हेड कांस्टेबल के घर पर छापा मारा है. आरोपी हेड कांस्टेबल उत्तर प्रदेश के शामली जिले में तैनात है. कुछ दिन पहले दिल्ली के कीर्ति नगर में हुई डकैती के केस में हेड कांस्टेबल की संलिप्तता की बात सामने आ रही है. उसके घर से डकैती के कुछ सामान भी बरामद हुए हैं.

जानी थाना प्रभारी पंकज सिंह ने बताया, ''रविवार दोपहर को दिल्ली पुलिस की एक टीम आई थी. उन्होंने हमें सूचित करने के बाद हेड कांस्टेबल वीर सिंह के घर पर छापा मारा था. मैं इस ऑपरेशन के बारे में अधिक जानकारी देने में असमर्थ हूं. वहां क्या बरामद हुआ, यह केवल दिल्ली पुलिस की टीम ही बता सकती है.''

हेड कांस्टेबल वीर सिंह मेरठ के जानी कस्बे के मूल निवासी हैं. दिल्ली पुलिस अपने साथ उनके एक रिश्तेदार सोहनवीर को लेकर आई थी, जो कि कीर्ति नगर में हुई डकैती में शामिल है. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने वीर सिंह के घर छापा मारा और वहां से कई चीजें बरामद की हैं. चोरी के पैसे भी बरामद किए गए हैं.

बताते चलें कि इसी महीने मेरठ में लूट की एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई थी. इस मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया था, जिनकी पहचान कृष्णपाल उर्फ कृष्ण (19), अक्षय (26) और अनिल (37) के रूप में हुई थी. बताया जा रहा है कि पीड़ित ब्लिंकिट कंपनी का डिलीवरी बॉय था.

Advertisement

इन आरोपियों ने टीपी नगर थाना क्षेत्र में सुशांत सिटी के पास 8 अक्टूबर को लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पूछताछ में कृष्णपाल उर्फ कृष्ण ने बताया कि उसकी मां का अस्पताल में इलाज चल रहा था और उसे ऑपरेशन के लिए पैसों की जरूरत थी. इसलिए उसने अपने जीजा और उसके भांजे के साथ लूट की योजना बनाई.

इसके बाद ब्लिंकिट ऐप पर पतंजलि के दो देशी घी के डिब्बे ऑर्डर किए गए. जब डिलीवरी बॉय घी देने आया, तो उससे मोबाइल फोन, स्कूटी और घी के डिब्बे लूटे और फरार हो गए. पुलिस ने इस मामले की जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज की मदद ली और ब्लिंकिट कंपनी से जानकारी लेकर आरोपियों तक पहुंच गई.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कनाडा ने चीन से स्टील और एल्युमीनियम के इंपोर्ट पर लगाया 25-प्रतिशत- टैरिफ

News Flash 23 अक्टूबर 2024

कनाडा ने चीन से स्टील और एल्युमीनियम के इंपोर्ट पर लगाया 25% टैरिफ

Subscribe US Now