खेल तो अब शुरू हुआ है.. न्यूजीलैंड अब भी हार सकता है मैच, टीम इंडिया को करने होंगे बस ये 3 काम!

​भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट मैच का चौथा दिन नाटकीय अंदाज में खत्म हुआ। टीम इंडिया की दूसरी पारी आखिरी सेशन में 462 रन के स्कोर पर सिमट गई। चौथी पारी में न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी लेकिन सिर्फ चार गेंद बाद ही ख

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

​भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट मैच का चौथा दिन नाटकीय अंदाज में खत्म हुआ। टीम इंडिया की दूसरी पारी आखिरी सेशन में 462 रन के स्कोर पर सिमट गई। चौथी पारी में न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी लेकिन सिर्फ चार गेंद बाद ही खराब रोशनी के कारण मैच को रोक दिया गया। ऐसे में टीम इंडिया ने इसका विरोध भी किया, लेकिन बारिश के कारण सारी कोशिशें नाकाम हो गई। वहीं अब खेल के पांचवें दिन मौसम साफ रहा तो न्यूजीलैंड की पारी समय से शुरू होगी। बता दें कि न्यूजीलैंड को टेस्ट मैच जीतने के लिए 107 रन बनाने हैं, लेकिन उसके लिए यह स्कोर एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है। ऐसे में आइए जानते हैं कि कैसे टीम इंडिया 106 रन को भी डिफेंड कर बेंगलुरु टेस्ट मैच को जीत सकती है।

टीम इंडिया को उठाना होगा ओवर कास्ट कंडीशन का फायदा

टीम इंडिया को उठाना होगा ओवर कास्ट कंडीशन का फायदा

बेंगलुरु टेस्ट मैच के आखिरी दिन जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 106 रन को डिफेंड करने उतरेगी तो उसे एम चिन्नास्वामी में ओवरकास्ट कंडीशन का फायदा उठाना होगा। चौथे दिन के खेल में आखिरी में तेज बारिश हुई थी। ऐसे में मैदान और पिच पर नमी होगी। न्यूजीलैंड नई गेंद से तेज से रन बनाने की कोशिश कर सकती है जिसका फायदा भारतीय गेंदबाजों को उठाना होगा जैसा कि न्यूजीलैंड ने गेंदबाजों ने टीम इंडिया सिर्फ 46 रन के स्कोर पर समेट कर किया था। ऐसे में टीम इंडिया को ओवरकास्ट कंडीशन का फायदा मिल सकता है।

बुमराह के साथ सिराज को भी करना होगा वार

बुमराह के साथ सिराज को भी करना होगा वार

बेंगलुरु टेस्ट मैच के अंतिम नई गेंद से टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज को भी जोर लगाना होगा। ओवरकास्ट कंडीशन में अगर बुमराह और सिराज न्यूजीलैंड को पहले सेशन में शुरुआती झटका देते हैं तो कीवी टीम पर दबाव बढ़ जाएगा। इसके बाद स्पिन गेंदबाजी के लिए भी काम आसान हो सकता है। हालांकि, इसकी संभावना बहुत कम है क्योंकि पिच से बहुत अधिक मदद नहीं मिल रही है, लेकिन टीम इंडिया जिस तरह के फॉर्म में है उसे देखें तो वह 106 रन को डिफेंड करने का करिश्मा कर सकती है।

फील्डिंग में गलती नहीं होगी बर्दाश्त

फील्डिंग में गलती नहीं होगी बर्दाश्त

टीम इंडिया को खेल अंतिम दिन अगर मैच को किसी भी तरह से जीतना है तो उसे फील्डिंग में कमाल दिखाना होगा। खिलाड़ियों को हाफ चांस को विकेट में बदलना पड़ेगा। इस मैच में टीम इंडिया से कई सारी मिस फील्ड हुई है, लेकिन सिर्फ 106 को डिफेंड करते हुए फील्डिंग में गलतियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Baba Siddiqui Murder: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पांच आरोपितों ने हत्या के लिए मांगे थे 50 लाख रुपये

जेएनएन, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने बताया है कि इस मामले में हाल में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपितों ने हत्या के लिए 50 लाख रुपये मांगे थे, लेकिन भुगतान को लेकर असहमति और बाबा सिद

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now