अर्जुन मुंडा की पत्नी, रघुबर दास की बहू, झारखंड में 11 सीटों पर BJP का वुमेन कार्ड

BJP Candidate List in Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: झारखंड में होने जा रहे असेंबली चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपने 66 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इस सूची में कई सीटों पर महिलाओं पर दांव लगाया गया है. जिन चर्चित चेहरों को टिकट दिया गय

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

BJP Candidate List in Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: झारखंड में होने जा रहे असेंबली चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपने 66 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इस सूची में कई सीटों पर महिलाओं पर दांव लगाया गया है. जिन चर्चित चेहरों को टिकट दिया गया है, उनमें पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा की पत्नी और रघुबर दास की बहू भी शामिल हैं. राज्य में 2 चरणों में चुनाव होने हैं और फिर महाराष्ट्र के साथ चुनाव के नतीजे घोषित होंगे.

पहली सूची में 11 महिलाओं को टिकट

रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 11 टिकट महिलाओं को दिए हैं. पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा को पोटका सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. एक और पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास की बहू पूर्णिमा साहू को जमशेदपुर पूर्वी से उतारा गया है. वहीं शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन को जामताड़ा से पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि जगन्नाथपुर से गीता कोडा को टिकट दिया है.

बाबूलाल मरांडी इस सीट से बने प्रत्याशी

बीजेपी ने पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को धनवार से उम्मीदवार बनाया है. जबकि रांची से सीपी सिंह को उतारा है. चंपई सोरेन को सरायकेला से उम्मीदवार बनाया गया है. राज्य में असेंबली की 81 सीटों पर चुनाव होने हैं, जिनमें से 68 पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी. उसने पहली लिस्ट में 66 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. अब केवल दो सीटों पर ऐलान बाकी है. बीजेपी ने बाकी सीटें अपने सहयोगियों आजसू और दूसरे संगठनों के लिए छोड़ दी हैं.

हेमंत सोरेन ने भी किया सीटों का ऐलान

वहीं JMM नेता और राज्य के सीएम हेमंत सोरेन ने भी इंडी गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि 81 में से 70 सीटों पर JMM और कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी. जबकि बाकी बची 11 सीटें आरजेडी, सीपीएम समेत दूसरे सहयोगी दलों को दी जाएंगी.

पहले चरण में 43 सीटों पर होंगे चुनाव

झारखंड असेंबली के पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गई है. इस चरण में कुल 43 सीटों पर चुनाव होंगे. इस चरण में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है. इस चरण के लिए 13 नवंबर को चुनाव होंगे और 23 नवंबर को मतगणना होगी.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

India vs Pakistan T20 Emerging Teams Asia Cup 2024: भारतीय टीम ने की जीत से शुरुआत, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराया

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now