फिर से बम की धमकी... डायवर्ट करनी पड़ी दिल्ली से लंदन जा रही विस्तारा की फ्लाइट

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

पिछले दिनों में एक दर्जन विमानों में बम होने की धमकी मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. जांच में सभी धमकियां झूठी पाई गई हैं. एक बार फिर बम की धमकी के बाद शुक्रवार को दिल्ली से लंदन जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर डायवर्ट कर दिया गया. शनिवार सुबह एक बयान में, एयरलाइन प्रवक्ता ने कहा कि उड़ान फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गई और अनिवार्य जांच की जा रही है. सुरक्षा एजेंसियों से मंजूरी मिलने के बाद फ्लाइट अपनी मंजिल के लिए जारी रहेगी.

प्रवक्ता ने कहा '18 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की उड़ान UK17 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली. प्रोटोकॉल के अनुरूप, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और एहतियात के तौर पर, पायलटों ने उड़ान को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ने का फैसला किया." .

मामले से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली थी. इस बीच, अकासा एयर ने कहा कि शुक्रवार को बेंगलुरु से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली उसकी उड़ान क्यूपी 1366 को प्रस्थान से कुछ समय पहले एक सुरक्षा चेतावनी मिली.

एयरलाइन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'इसलिए सुरक्षा और सुरक्षा प्रक्रियाओं के अनुसार, सभी यात्रियों को विमान से उतारना पड़ा क्योंकि स्थानीय अधिकारियों ने आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया. हम आपकी समझ का अनुरोध करते हैं क्योंकि जमीन पर हमारी टीम ने असुविधा को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किया.'

Advertisement

पिछले कुछ दिनों में, भारतीय एयरलाइन द्वारा संचालित लगभग 40 उड़ानों को बम की धमकी मिली है जो बाद में अफवाह निकली. नागरिक उड्डयन मंत्रालय एयरलाइनों को बम की झूठी धमकियों की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त मानदंड बनाने की योजना बना रहा है, जिसमें अपराधियों को नो-फ्लाई सूची में डालना भी शामिल है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बम की एक फर्जी कॉल से एयरलाइन को होता है 3 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, जानिए कैसे

बीते 14 अक्टूबर यानी सोमवार को मुंबई से न्यूयॉर्क स्थित JFK एयरपोर्ट के लिए एयर इंडिया की एक फ्लाइट ने उड़ान भरी। ये बोइंग 777 विमान लगभग 130 टन जेट फ्यूल के साथ 16 घंटे की नॉन-स्टॉप यात्रा के लिए न्यूयॉर्क रवाना हुआ। उड़ान भरने के तुरंत बाद, एय

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now