IND vs NZ, Rohit Sharma, Bengaluru Pitch- कप्तान रोहित शर्मा ने माफी मांगी... बताया कहां हुई गलती, इसकी सजा भुगत रही टीम

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

IND vs NZ, Rohit Sharma on Bengaluru Pitch: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस समय न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में खेल रही है. भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम 92 सालों के टेस्ट इतिहास में पहली बार अपने घर में सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट हुई.

मैच में रोहित शर्मा ने एक ऐसी बड़ी गलती की थी, जिसकी सजा टीम को भुगतनी पड़ी है. कप्तान ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इस गलती को लेकर फैन्स से माफी भी मांगी है. रोहित ने यह भी बताया है कि उनसे कहां गलती हुई है.

जडेजा ने ये क्या किया... ऋषभ पंत को कर दिया चोटिल, लड़खड़ाते हुए मैच से बाहर

रोहित शर्मा ने कहा कि उनसे पिच को पढ़ने में बड़ी गलती हो गई है. वो पिच को सही से पढ़ नहीं सके. यही कारण है कि उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.रोहित ने यह भी बताया कि उन्हें लगा था कि पिच पर पहला ही सेशन क्रिटिकल होगा, मगर ऐसा नहीं हुआ.

पिच को पढ़ने में कप्तान से हुई बड़ी गलती

रोहित ने कहा, 'हमें लगा कि पिच पर ज्यादा घास नहीं थी. हमने सोचा कि मैच के पहले सेशन में यहां जो होना होगा, हो जाएगा. इसके बाद जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, यह (पिच) अपना रुख बदलेगी. जब भी हम भारत में खेलते हैं, तो पहला सेशन हमेशा ही क्रिटिकल होता है. इसके बाद विकेट (पिच) जमने लगता है और यहां स्पिनर्स को मदद मिलने लगती है.'

Advertisement

जैसा कि मैंने कहा यहां (पिच) पर ज्यादा घास नहीं थी, इसी कारण हमने सोचा कि कुलदीप (स्पिनर कुलदीप यादव) को मैच में शामिल करना चाहिए. इसका यह भी कारण है कि कुलदीप ने सपाट पिचों पर गेंदबाजी भी की है और वह विकेट भी ले रहा है.'

इस अंग्रेज ने उड़ाया भारतीय टीम के 46 रनों का मजाक... फैन्स ने कर दी बोलती बंद

बेंगलुरु टेस्ट में भारत-न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीतबुमराह और मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंडटीम: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम ओरोर्के.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हिमाचल में आर्थिक संकट के बीच हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पर्यटन निगम में नई भर्तियों पर लगाई रोक

विधि संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम में किसी भी तरह की नई भर्तियों पर रोक लगा दी है।

न्यायाधीश अजय मोहन गोयल ने अपने आदेशों में स्पष्ट किया है कि न्यायालय की अनुमति के बिना किसी भी पद पर प्रतिवा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now