IPL 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स में बदलाव... हेमांग बदानी और वेणुगोपाल राव को मिली बड़ी जिम्मेदारी

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अपने नए कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति की, जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी को मुख्य कोच और वेणुगोपाल राव को क्रिकेट निदेशक बनाया गया. भारत के लिए चार टेस्ट और 40 वनडे खेल चुके 47 साल के बदानी को विभिन्न क्रिकेट लीग में कोचिंग का अनुभव है. 2021 से 2023 तक उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ फील्डिंग कोच और फिर बल्लेबाजी कोच के तौर पर काम किया.

लंका प्रीमियर लीग (LPL) में उन्होंने जाफना किंग्स को लगातार दो खिताब दिलाए और शुरुआती एसए20 में वह खिताब जीतने वाली सनराइजर्स ईस्टर्न केप के बल्लेबाजी कोच थे. हाल में वह दुबई कैपिटल्स के मुख्य कोच थे जो इस साल के आईएलटी20 फाइनल में पहुंची थी.

बदानी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है और मुझ पर भरोसा करने के लिए टीम के मालिकों का आभारी हूं.’

भारत के लिए 16 वनडे खेलने वाले राव 2009 में आईपीएल जीतने वाली डेक्कन चार्जर्स टीम का हिस्सा थे. वह दिल्ली डेयर डेविल्स के लिए तीन आईपीएल सत्र में भी खेले और दुबई कैपिटल्स से जुड़े रहे जिसमें उन्होंने शुरुआती सत्र में मेंटोर (मार्गदर्शक) के तौर में और बाद में बतौर क्रिकेट निदेशक काम किया.

Advertisement

राव ने कहा, ‘फ्रेंचाइजी के साथ मेरा जुड़ाव लंबे समय से है और मैं इस भूमिका की पेशकश करने के लिए टीम के मालिकों द्वारा दिखाए भरोसे के लिए आभारी हूं.’

दिल्ली कैपिटल्स 2021 चरण में उपविजेता रही, लेकिन बाद के तीन सत्र में शीर्ष चार में पहुंचने के लिए संघर्ष करती रही. दिल्ली कैपिटल्स के अध्यक्ष और सह मालिक किरण कुमार ग्रांधी ने राव और बदानी का टीम में स्वागत किया.

जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स के क्रिकेट निदेशक बने सौरव गांगुली

भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली को जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स ने नया क्रिकेट निदेशक बनाया है.गांगुली आईपीएल में जेएसडब्ल्यू की टीम दिल्ली कैपिटल्स से 2019 में सलाहकार के तौर पर जुड़े और कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम किया. बाद में वह कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक बने.जेएसडब्ल्यू की आईपीएल और महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के अलावा दक्षिण अफ्रीका में एसए 20 में प्रिटोरिया कैपिटल्स टीम है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jharkhand Election 2024: राजद ने किया 22 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा, संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

राज्य ब्यूरो, रांची। राष्ट्रीय जनता दल ने झारखंड विधानसभा (Jharkhand Election 2024) की 22 सीटों पर चुनाव लड़ने की दावेदारी की है। प्रदेश राजद कार्यालय में पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पूर्व मंत्री सुरेश पासवान की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now