राजस्थान में कब होगी ग्रुप डी और ड्राइवर के 65000 पदों पर भर्ती, जारी हुई परीक्षा की संभावित तारीख

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. राजस्थान सरकार ने अगले साल ग्रुप डी और ड्राइवर पदों के लिए करीब 60 से 65 हजार भर्तियां निकालने का ऐलान किया है. यह भर्ती राजस्थान के युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर साबित हो सकती है, जो सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हुए हैं.

8 शिफ्ट में आयोजित होगी परीक्षा

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने इस भर्ती प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए अपना परीक्षा कैलेंडर जारी किया है, जिसमें चार दिनों को विशेष रूप से इस परीक्षा के लिए आरक्षित रखा गया है. इन चार दिनों में आठ शिफ्टों में परीक्षा आयोजित की जाएगी, ताकि बड़ी संख्या में उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो सकें.

आरएसएमएसएसबी बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया है कि "राजस्थान भर्ती परीक्षा कैलेंडर में हमने सीरियल नंबर 62 और 64 पर जो तारीखें रिजर्व की हैं, वे राज्य सरकार द्वारा घोषित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और ड्राइवर पदों की भर्तियों के लिए हैं. यह भर्ती लगभग 60-65 हजार पदों के लिए होगी, जिसकी विस्तृत जानकारी समय आने पर जारी की."

इन तरीखों पर हो सकती है परीक्षा

वाहन चालक और ग्रुप डी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. राजस्थान की 70 भर्ती परीक्षाओं में इन पदों के लिए विशेष स्थान निर्धारित किया गया है. सीरियल नंबर 62 के अनुसार, यह भर्ती सीईटी (कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट) के तहत नहीं होगी. परीक्षा की संभावित तिथियां 18 सितंबर 2025 से 21 सितंबर 2025 और 22 नवंबर 2025 से 23 नवंबर 2025 के बीच निर्धारित की गई हैं. यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी.

Advertisement

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दें। अपनी विषय वस्तु पर अच्छी पकड़ बनाएं, पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों का अध्ययन करें और मॉक टेस्ट का अभ्यास करें। सही रणनीति और समर्पण के साथ आप इस बड़े मौके का लाभ उठा सकते

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

17 अक्टूबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): सिंह राशि वाले जोखिम उठाने से बचें, जानें अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now