फ्लाइट्स को फर्जी धमकी मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, 6 FIR दर्ज

<

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली पुलिस ने पिछले तीन दिनों में कई घरेलू और इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी के सिलसिले में FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है. आईजीआई एयरपोर्ट के पुलिस स्टेशन में ये एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने धमकी से संबंधित 6 अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं.

डीसीपी एयरपोर्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने बम धमकियों से जुड़ी सात घटनाओं पर कार्रवाई की है. पूरी तरह से जांच और निरीक्षण के बाद सभी धमकियों के फर्जी होने की पुष्टि हुई. दुरुपयोग के खिलाफ सख्त कदम उठाने और यात्रियों और एयरपोर्ट संचालन की सुरक्षा बनाए रखने के लिए इन झूठे अलार्मों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है.

बता दें कि पिछले तीन दिनों में एक दर्जन विमानों में बम होने की धमकी मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. जांच में सभी धमकियां झूठी पाई गई हैं. लेकिन एक के बाद एक इस तरह की झूठी धमकी को लेकर अब गृह मंत्रालय सख्त एक्शन मोड में नजर आ रहा है. बुधवार को गृह मंत्रालय ने MoCA और BCAS के साथ फर्जी बम धमकियों पर चर्चा की.

Advertisement

सरकारी सूत्रों के मुताबिकबम खतरा आकलन समिति द्वारा स्थिति पर मंथन किया जा रहा है और MoCA कानून प्रवर्तन के साथ मिलकर फर्जी कॉल करने वालों की पहचान कर उन्हें “नो-फ्लाई लिस्ट” में शामिल करने का फैसला किया है.

बुधवार को भी दो फ्लाइट्स (अकासा एयर और दूसरी इंडिगो) को बम की धमकी मिली, जो बाद में फर्जी निकली. पिछले तीन दिनों में यह 12वीं घटना है. इससे पहले, मुंबई से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को सोशल मीडिया पर बम की फर्जी धमकी मिलने के बाद अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया गया था. करीब 200 यात्रियों और चालक दल को लेकर यह फ्लाइट मंगलवार रात मुंबई से रवाना हुई थी. बुधवार को इस धमकी की पुष्टि फर्जी निकली.

3 दिनों में 12 फ्लाइट्सको मिली बम की झूठी धमकी

बता दें कि मंगलवार को 7 फ्लाइट्स को बम की झूठी धमकी मिली. इनमें दिल्ली-शिकागो एअर इंडिया की फ्लाइट, जयपुर-बेंगलुरु एअर इंडिया एक्सप्रेस, दम्मम-लखनऊ इंडिगो की फ्लाइट, दरभंगा-मुंबई स्पाइसजेट की फ्लाइट, सिलीगुड़ी-बेंगलुरु अकासा एयर की फ्लाइट, एलायंस एयर की अमृतसर-देहरादून-दिल्ली की फ्लाइट और मदुरै से सिंगापुर जाने वाली एअर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट शामिल हैं.

इससे पहले सोमवार को दो इंडिगो की फ्लाइट्स और एक एअर इंडिया की फ्लाइट को भी इसी तरह की झूठी धमकी मिली. ये मुंबई-न्यूयॉर्क एअर इंडिया की फ्लाइट, मस्कट जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट और जेद्दा जाने वाली एक अन्य इंडिगो की फ्लाइट थी. ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) साइबर सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस के साथ मिलकर धमकियों के पीछे के अपराधियों का पता लगाने के लिए काम कर रहा है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

16 अक्टूबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): शरद पूर्णिमा के दिन सिंह और कुंभ राशि वालों की खुलेगी किस्मत, जानें अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now