नोएडा- फॉर्म से एंट्रेंस एग्जाम तक सब फर्जी... सामने आया कॉलेजों में एडमिशन के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा, दो गिरफ्तार

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

देश के बड़े कॉलेजों में एडमिशन दिलाने के नाम पर छात्रों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ हुआ है. नोएडा के थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने एक बड़े एडमिशन स्कैम का भंडाफोड़ करते हुए दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह देश के नामी कॉलेजों में एडमिशन के नाम पर छात्रों से धोखाधड़ी कर रहा था. आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों से संपर्क कर उन्हें एडमिशन का झांसा देते थे.

पुलिस के अनुसार, आरोपी नोएडा की एबीसी बिल्डिंग टावर नंबर 4 में बैठकर छात्रों से ठगी का नेटवर्क चला रहे थे. आरोपी एक फर्जी वेबसाइट के जरिए छात्रों को कॉल करते और अलग-अलग प्रतिष्ठित कॉलेजों में एडमिशन दिलाने का वादा करते थे.

एंट्रेंस एग्जाम तक कराते थे आरोपी

पकड़े के आरोपी छात्रों को 100% स्कॉलरशिप और एडमिशन पर मुफ्त लैपटॉप का फर्जी झांसा देते थे. ये लोग छात्रों से फर्जी एंट्रेंस एग्जाम भी लेते थे और नंबरों के आधार पर उन्हें स्कॉलरशिप और अन्य प्रलोभन देते थे.

सोशल मीडिया से उठाते थे छात्रों की पर्सनलडिटेल्स

आरोपी सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से 10वीं और 12वीं के छात्रों का डेटा खरीदते थे, जिसमें छात्रों के नाम, मोबाइल नंबर, माता-पिता के नाम आदि पर्सनल डिटेल्स शामिल होती थी. इसके बाद वे फर्जी एमओयू दिखाकर विभिन्न आईटी यूनिवर्सिटी और इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन कराने का दावा करते थे. छात्रों से काउंसलिंग और स्कूल फीस के नाम पर पैसे वसूलते थे.

Advertisement

इस फर्जीवाड़े में कई सिम कार्ड का उपयोग होता था ताकि ठगी के बाद आसानी से नंबर बंद कर दिया जा सके और छात्र संपर्क न कर सके. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की. पूछताछ के बाद आरोपियों के पास से बरामद छात्रों की लिस्ट, दस्तावेज और चैट के स्क्रीनशॉट से यह खुलासा हुआ कि यह गिरोह बड़े पैमाने पर इस ठगी को अंजाम दे रहा था. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है और अन्य संदिग्धों की तलाश कर रही है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gujarat News: कांडला की केमिकल फैक्ट्री में बड़ा हादसा, जहरीली गैस की चपेट में आने से पांच कर्मचारियों की मौत

जेएनएन, कांडला। गुजरात के कच्छ जिले के कांडला में इमामी एग्रो प्लांट में एक सुपरवाइजर समेत पांच कर्मचारियों की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब वे एक केमिकल टैंक की सफाई कर रहे थे। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, फैक्ट्री में केमिकल टैंक की सफाई करते स

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now