एक के बाद एक भारत के 5 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, किसी की अयोध्या तो किसी की कनाडा में लैंडिंग

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए मंगलवार को पांच विमानों में बम की धमकी दी गई, जिसमें एअर इंडिया की दिल्ली से शिकागो जा रही फ्लाइट भी शामिल है. फ्लाइट्स में बम होने की सूचना मिलने के बादसुरक्षा एजेंसियों नेअलर्ट जारी कर सभी फ्लाइट्स की इमरजेंसी लैंडिंग कराई.

मंगलवार को पांच विमानों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर बम धमकी भरे मैसेज मिले, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने कई हवाई अड्डों पर विशेष आतंकवाद विरोधी अभ्यास शुरू कर दिए हैं. सूत्रों के अनुसार, इन विमानों में से एक अमेरिका जाने वाला विमान भी शामिल था.

सोमवार को मुंबई से उड़ान भरने वाली तीन अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को भी बम उड़ाने कीधमकी मिली थी, जिससे सैकड़ों यात्रियों और एयरलाइन कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा था. हालांकि, जांच के बाद इन धमकियों को बाद में फर्जी करार दिया गया है.

इन फ्लाइट्स को मिली थी धमकी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पांच विमानों को धमकी दी गई ,जिसमें एअर इंडिया एक्सप्रेस की जयपुर से अयोध्या होते हुए बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट (IX765), स्पाइसजेट की दरभंगा से मुंबई जाने वाली फ्लाइट (SG116), अकासा एयर की सिलीगुड़ी से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट (QP 1373), और एयर इंडिया की दिल्ली से शिकागो जाने वाली फ्लाइट (AI 127) शामिल थी. एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की अयोध्या एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच की गई.

Advertisement

दिल्ली से शिकागो जा रही फ्लाइट कनाडा डायवर्ट

फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट्स के अनुसार, स्पाइसजेट और अकासा एयर के विमान सुरक्षित लैंड कर चुके हैं. तो वहीं, दिल्ली से शिकागो जाने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट को सुरक्षा जांच के लिए कनाडा की ओर डायवर्ट कर दिया गया है. विमानन सुरक्षा से जुड़े सूत्रों ने PTI को बताया कि, सभी मामलों में सावधानी बरती जा रही है..

सूत्रों ने कहा किएक्स हैंडल ने एयरलाइनों और पुलिस के हैंडल्स को टैग करते हुए दावा किया कि इन विमानों पर बम रखे गए हैं. सोमवार को भी पांच अलग-अलग X हैंडल्स ने मुंबई से उड़ान भरने वाली तीन अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को इसी तरह की धमकी दी थी. सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों जांच के बादएयरलाइनों और हवाई अड्डों के ऑपरेटरों ने सोमवार को इन मैसेजोंको फर्जी करार दिया था.

अधिकारियों ने बताया कि नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने इन धमकियों के पीछे शामिल लोगों का पता लगाने के लिए भारतीय साइबर सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस की मदद मांगी है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के सिर मढ़ा हार का दोष, कहा- इंडी गठबंधन के साथ मिलकर लड़ते तो हार जाती BJP

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के विधानसभा चुनाव में मात्र 1.79 प्रतिशत वोट हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने अपनी हार का ठीकरा कांग्रेस के सिर फोड़ा है। सुशील गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस यदि इंडिया गठबंधन के तहत

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now