इजरायली सैनिकों की मौत पर भड़के PM नेतन्याहू, बोले- हिज्बुल्लाह को चुकानी होगी कीमत, अब ऐसे होंगे हमले!

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

इजरायल और लेबनान के बीच आर-पार की जंग चल रही है. एक तरफ हिज्बुल्लाह ने इजरायल पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है, तो दूसरी तरफ इजरायली सेना भी दक्षिणी लेबनान में एक्शन में नजर आ रही है. ताजा हमले में हिज्बुल्लाह ने एक ड्रोन अटैक में इजरायल के चार सैनिकों को मार गिराया. इसके बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भड़क उठे. उन्होंने कहा कि हिज्बुल्लाह को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी. अब लेबनान में घातक हमले किए जाएंगे.

रविवार रात हिज्बुल्लाह के ड्रोन अटैक के बाद सैन्य अड्डे का दौरा करते हुए उन्होंने कहा, "हम बेरूत सहित लेबनान के सभी हिस्सों में हिज्बुल्लाह पर निर्दयतापूर्वक हमला करना जारी रखेंगे. हम आने वाले दिनों में अपने कमिटमेंट को साबित करते रहेंगे." उत्तरी इजरायल में हाइफा से 33 किलोमीटर दूर बिन्यामिन के पास एक बेस कैंप पर ड्रोन हमले में चार सैनियों की मौत हो गई है, जबकि इजरायली एंबुलेंस सर्विस एमडीए ने बताया कि इस हमले में 61 लोग घायल हुए हैं.

इनमें से कुछ हालत गंभीर बनी हुई है. इनमें से 37 घायलों को 8 क्षेत्रीय अस्पतालों में हेलीकॉप्टर के ज़रिए ले जाया गया है. हमले की जिम्मेदारी हिज्बुल्लाह ने ली है. उसके मुताबिक ये हमला गुरुवार को बेरूत में हुए दो इजरायली हवाई हमले का बदला है. इसमें 22 लेबनानी नागरिक मारे गए थे. बताया जा रहा है कि लेबनान में इजरायल ने करीब 115 रॉकेट दागे हैं. ये एक हफ्ते में दूसरी बार है जब इज़रायल में लेबनान ने इतने बड़े पैमाने पर हवाई हमला किया है.

Advertisement

दूसरी तरफ इजरायली सेना लेबनान में घुसकर हमले कर रही है. रविवार को इजरायली सेना दक्षिणी लेबनान में हिज्बुल्लाह के एक सुरंग तक पहुंच गई. जो संयुक्त राष्ट्र की चौकी से 200 मीटर की दूरी पर है. इस मौके पर सेना ने हिज्बुल्लाह के कई तरह के हथियार और गोला बारूद बरामद किए. इसके साथ ही ब्रिगेडियर जनरल यिफ्ताच नोर्किन ने आरोप लगया कि ये सुरंग संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्प 1701 के खिलाफ है. हालांकि यूएन ने दोनों पक्षों को कटघरे मे खड़ा किया.

उधर, गाजा में भी इजरायली हमले लगातार जारी हैं. रविवार की रात भी इजरायली सेना ने नूसीरत में एक स्कूल पर ज़बरदस्त हमला किया. इसमें कम से कम 20 फिलिस्तीनी मारे गए. इनमें बच्चे और दो महिलाएं भी शामिल हैं. इसमें कई लोग घायल भी हुए हैं. जिस स्कूल पर ये हमला हुआ वहां विस्थापित लोग रह रहे थे. सभी के शवों को नुसीरत के अल-अवदा अस्पता और दीर-अल बहाल के अल-अक्सा शहीद अस्पताल लाया गया. इस हमले के बाद लोगों में दहशत का माहौल है.

सोमवार की सुबह भी दीर-अल बलाह में अल अक्सा शहीद अस्पताल के बाहर ज़बरदस्त विस्फोट हुआ. इसमे तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 लोग ज़ख्मी हुए हैं. इनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. ये हमला इजरायली सेना की तरफ से किया गया था. ये विस्फोट इतना ज़ोरदार था कि टेंट में भीषण आग लग गई. इसके बाद यहां चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला. लोग चींखते और चिल्लाते देखे गए. गाजा में मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पाकिस्तान में आज से शुरू होगी SCO समिट, विदेश मंत्री जयशंकर होंगे शामिल

News Flash 15 अक्टूबर 2024

पाकिस्तान में आज से शुरू होगी SCO समिट, विदेश मंत्री जयशंकर होंगे शामिल

Subscribe US Now