सलमान खान, सगुनप्रीत सिंह, कौशल चौधरी... गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के टॉप 5 टारगेट कौन-कौन?

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र के मुंबई में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई चर्चा में है. लॉरेंस वैसे तो गुजरात के साबरमती जेल में बंद है, लेकिन उसके इशारे पर गुर्गे लगातार वारदात को अंजाम देते आ रहे हैं. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कई मामलों में लॉरेंस बिश्नोई पर शिकंजा कस रही है. पिछले दिनों NIA की पूछताछ में लॉरेंस ने अपने 5 टारगेट के बारे में खुलासा किया था. इनमें पहले नंबर पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का नाम था.

टारगेट नंबर-1: सलमान खान

लॉरेंस बिश्नोई ने NIA के सामने कुबूल किया था कि वो सलमान खान को मारना चाहता है. इसके पीछे वजह भी बताई थी. लॉरेंस का कहना था कि काले हिरण के शिकार मामले से वो सलमान से नाराज है. लॉरेंस ने NIA समेत तमाम एजेंसियों के सामने जो कहा वो किया भी. सलमान पर हमला करने के लिए 2 बार रेकी करवाई और तीसरी बार घर पर फायरिंग करवाई.

लॉरेंस बिश्नोई के मुताबिक, साल 1998 में सलमान खान ने एक फिल्म की शूटिंग के दौरान जोधपुर में काले हिरण का शिकार किया था. काले हिरण को बिश्नोई समाज पूजता है और यही वजह है कि वह सलमान खान को मौत के घाट उतारना चाहता है. इसके लिए लॉरेंस ने अपने सबसे करीबी संपत नेहरा को सलमान की रेकी के लिए भी मुंबई भेजा था. लेकिन संपत को हरियाणा एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया था. महाराष्ट्र के कुछ गैंगस्टर्स ने बिश्नोई के सामने खुलासा किया था कि वो सलमान खान को धमकी भरा लेटर भेजने वाले हैं और सलमान को धमकी भरा लेटर भेजा भी.

Advertisement

टारगेट नंबर -2: सगुनप्रीत सिंह

लॉरेंस के टारगेट पर पंजाबी गायब सिद्धू मूसावाला का मैनेजर सगुनप्रीत है, सगुन ने लॉरेंस बिश्नोई के करीबी विक्की मिद्दुखेड़ा के शूटरों को पनाह दी थी. मिद्दुखेड़ा की मोहाली में हत्या की गई थी. छात्र राजनीति के समय से लॉरेंस गैंग विक्की मिद्दुखेड़ा को अपना भाई समान मानते थे. उसकी साल 2021 में हत्या कर दी गई थी.

टारगेट नंबर -3: गैंगस्टर मनदीप धालीवाल

गैंगस्टर मनदीप धालीवाल को लॉरेंस ने हिट लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा है. धालीवाल को बंबीहा गैंग के लीडर लक्की पटियाल का बेहद करीबी माना जाता है. लॉरेंस बिश्नोई ने NIA को बताया था कि वो मनदीप को इसलिए मारना चाहता है, क्योंकि उसने भी विक्की मिद्दुखेड़ा के कातिलों को शेल्टर देने में मदद की थी. इसने अपने गैंग का नाम 'Thug Life' रखा हुआ है. मनदीप, लकी पटियाल का धंधा मैनेज करता है.

टारगेट नंबर- 4: गैंगस्टर कौशल चौधरी

कौशल चौधरी फिलहाल गुरुग्राम की जेल में बंद है. ये लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग का जानी दुश्मन है. बिश्नोई इसे हर हाल में मारना चाहता है. लॉरेंस के कबूलनामे के मुताबिक, कौशल चौधरी ने भी सिर्फ विक्की मिद्दुखेड़ा के कातिलों भोलू शूटर, अनिल लठ और सन्नी लेफ्टी को हथियार मुहैया करवाये थे. कौशल चौधरी बेहद कुख्यात गैंगस्टर माना जाता है.

Advertisement

टारगेट नंबर - 5. अमित डागर

अमित डागर बंबीहा गैंग का हेड है. ये लॉरेंस बिश्नोई का विरोधी गैंग है. विक्की की हत्या की प्लानिंग इसी ने की थी. लॉरेंस ने एनआईए को बताया था कि लक्की पटियाल मेरा दुश्मन गैंग है. लक्की के कहने पर ही मेरे करीबी और गोल्डी के भाई गुरलाल बराड़ का कत्ल किया गया था. बंबीहा गैंग ने ही विक्की मिद्दुखेड़ा के शूटर्स और रेकी करने वालों को छिपने में मदद की थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jharkhand News: गिरवी जमीन वापस नहीं करने पर पति-पत्नी और बेटी की हत्या, पुलिस की जांच में हुआ बड़ा खुलासा

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम, चक्रधरपुर/चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिले के टेबो थाना अंतर्गत ग्राम सियांकेल में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। पति-पत्नी और बेटी की हत्या को अब तक डायन के संदेह में किया गया सामूहिक नरस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now