देर रात हिंसक झड़पों के बाद बहराइच में फिर तनाव, परिवार ने अंतिम संस्‍कार से किया इनकार, तहसील में प्रदर्शन

अजीम मिर्जा, बहराइच: बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में एक युवक की हत्या से गुस्साई भीड़ देर रात हिंसक हो गई। भीड़ ने तमाम दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। नतीजतन जिला प्रशासन को आस-पास के जिलों से अतिरिक्त बल मंगाना पड़ा। 7 कम्प

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

अजीम मिर्जा, बहराइच: बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में एक युवक की हत्या से गुस्साई भीड़ देर रात हिंसक हो गई। भीड़ ने तमाम दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। नतीजतन जिला प्रशासन को आस-पास के जिलों से अतिरिक्त बल मंगाना पड़ा। 7 कम्पनी पीएसी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की आमद के बाद स्थित नियंत्रण में आई। मारे गए युवक राम गोपाल मिश्रा के परिवार ने शव का अंतिम संस्‍कार करने से मना कर दिया है। इस समय तहसील परिसर में शव रख प्रदर्शन किया जा रहा है। यह भी खबर है कि नाराज भीड़ एक बार फिर से हिंसा पर उतारू हो गई है।
रात में हुई हिंसा के बाद पुलिस अधीक्षक ने घण्टाघर चौराहे से ऐलान किया था कि पुलिस ने 25 से 30 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। थाना अध्यक्ष हरदी राम, सूरज वर्मा और पुलिस चौकी महसी के एसआई शिव कुमार सरोज को निलंबित कर दिया है तब लोग शान्त हुए और प्रतिमाओं का विसर्जन शुरू किया।

आज सुबह फिलहाल कहीं से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। लेकिन तनावपूर्ण सन्‍नाटा है। कल महसी के महाराज गंज में हुए बवाल के बाद लगभग 10 थानों की पुलिस और एक कम्पनी पीएसी घटना स्थल पर तैनात कर दी गई है।

आईजी गोरखरपुर जोन डॉ के एस प्रताप, डीआईजी एपी सिंह, डीएम मोनिका रानी, एसपी वृंदा शुक्ला सहित भारी पुलिस बल देर रात तक चौराहों पर जमा रहे। अधिकारीगण प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए बढ़वाते रहे।

पुलिस अधीक्षक वृन्दा शुक्ला ने देर रात मीडिया को बताया कि महसी इलाके के महाराज गंज में मुस्लिम इलाके से दुर्गा प्रतिमा गुजरते समय तनाव की स्थित उत्‍पन्न हो गई थी। इसमें दोनों पक्ष का आमना-सामना हुआ और राम गोपाल मिश्रा नामके एक युवक पर हमला कर दिया गया। उसी के बाद तनाव की स्थित उतपन्न हुई। तत्काल पुलिस तेजी में आई और मौके से 25 से 30 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

तेजी से स्थित को नियंत्रण में लाया जा रहा है। सभी जगह विसर्जन शुरू हो गया है। पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया है। हम सभी लोग साथ रहकर यह सुनिश्चित करेंगे कि विसर्जन में कहीं बाधा न आए। साथ ही जो उपद्रवी है उन सभी जगहों की पुलिस ने वीडियो रिकार्डिंग की है। सभी अराजक तत्वों की पहचान सुनिश्चित कर उनके खिलाफ ठोस कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि जिस घर से फायरिंग हुई थी उस घर के कुछ लोग नामजद हैं बाकी लोग अज्ञात है। जो लोग भागे हुए हैं उनके लिए टीम बना दी गई है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

14 अक्टूबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): कुंभ राशि वालों को होगा धन लाभ, जानें कैसा रहेगा अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now