बुलेट प्रूफ कार पर 6 राउंड फायरिंग, 3 गोलियां सीने में लगीं, बाबा सिद्दीकी की हत्या कैसे हुई? जानें

मुंबई: मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई। लीलावती अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें सीने में तीन गोलियां लगी थीं। रात करीब 9.30 बजे उन्हें अस्पताल लाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। मुंबई पुलिस न

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई: मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई। लीलावती अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें सीने में तीन गोलियां लगी थीं। रात करीब 9.30 बजे उन्हें अस्पताल लाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। मुंबई पुलिस ने हत्या के मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और वारदात में इस्तेमाल 9.9 एमएम पिस्तौल भी बरामद कर ली है। बताया गया है कि हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी को मारने के लिए छह राउंड फायरिंग की। इसमें 3 गोलियां उनके सीने में लगीं। उनकी कार बुलेट-प्रूफ होने के बावजूद गोली शीशे के पार घुस गई।
कब और कहां हुई हत्या?
मुंबई में शनिवार रात को खेतवाड़ी जंक्शन इलाके में एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी पर उस वक्त गोलीबारी हुई जब इलाके में अंधेरा छाया हुआ था। स्ट्रीट लाइट बंद थीं और आसपास कोई CCTV कैमरा भी नहीं था। पुलिस की ओर से दी गई शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दो पिस्तौल से उन पर कुल छह राउंड फायरिंग की गई।

Baba Siddique Murder: क्या बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे बिश्नोई गैंग का हाथ? मुंबई पुलिस हर एंगल से कर रही जांच

तीन गोलियां बाबा सिद्दीकी की सीने में लगीं
पुलिस के मुताबिक, तीन गोलियां बाबा सिद्दीकी की छाती में लगीं, जबकि एक गोली कार में उनके साथ मौजूद शख्स के पैर में लगी। बाबा सिद्दीकी की कार बुलेट प्रूफ होने के बावजूद गोली शीशे को चीरती हुई अंदर घुस गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हमलावरों के पास आधुनिक पिस्तौल रही होंगी।

Baba Siddique Murder: 'यह खतरे की घंटी', बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद शरद पवार की हुक्मरानों को चेतावनी

हत्या में एडवांस पिस्तौल का इस्तेमाल
पुलिस जांच में पता चला है कि बाबा सिद्दीकी को बेहद करीब से गोली मारी गई थी। तीनों हमलावरों ने अपना चेहरा रूमाल से ढक रखा था। गोली मारने के बाद वह भागने लगे। तभी भीड़ ने उनमें से दो को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस की फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने घटनास्थल से एक पिस्तौल और कारतूस के खोखे बरामद किए हैं। मौके से मिली पिस्तौल 9.9 MM की डिटैचेबल मैगजीन वाली बताई जा रही है। इसमें 13 राउंड होते हैं। यह पिस्तौल आधुनिक और अत्याधुनिक बताई जा रही है।

मुंबई में 8 दिन में दो NCP नेताओं की हत्या, 3 बजे लॉ एंड ऑर्डर पर अजित दादा बोले- मला धक्का लगा है

विजयदशमी का उठाया फायदा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह घटना उस वक्त हुई जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के दफ्तर से निकल रहे थे। चूंकि शनिवार को विजयदशमी थी। देवी की शोभायात्राएं इस इलाके से गुजर रही थीं। इसलिए इस इलाके में म्यूजिक सिस्टमों और पटाखों की आवाज गूंज रही थी। पता चला है कि हमलावरों ने इसका फायदा उठाया और बाबा सिद्दीकी पर गोलियां चला दीं। घटना के बाद बाबा सिद्दीकी के समर्थक लीलावती अस्पताल के बाहर जमा हो गए।



15 दिन पहले मिली थी धमकीफिलहाल मुंबई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस की कई टीमें मामले की जांच में जुटी हैं। सूत्रों ने आगे बताया कि बाबा सिद्दीकी को एक पखवाड़े पहले जान से मारने की धमकी मिली थी। इसके बाद उन्हें पुलिस ने Y-सुरक्षा मुहैया कराई थी। इसी के तहत बाबा सिद्दीकी के साथ एक पुलिस कांस्टेबल तैनात था। बाबा सिद्दीकी पर हुए हमले के बाद उत्तर पश्चिम मुंबई के खेतवाड़ी जंक्शन इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने उस जगह को बैरिकेडिंग कर दिया है जहां बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की गई थी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दो लोगों को गिरफ्तार किया, कोई भी दोषी हो छोड़ेंगे नहींः सीएम एकनाथ शिंदे

News Flash 13 अक्टूबर 2024

दो लोगों को गिरफ्तार किया, कोई भी दोषी हो छोड़ेंगे नहींः सीएम एकनाथ शिंदे

Subscribe US Now