ठाणे में मां के साथ सो रहे पांच महीने के बच्चे का अपहरण, तीन आरोपी गिरफ्तार

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में पांच महीने के एक नवजात के अपहरण की घटना सामने आई है. इस मामले में पुलिस ने तत्वरित कार्रवाई करते हुए अपहरण के कुछ ही घंटों के भीतर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 137 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नवजात का अपहरण ठाणे शहर के राबोडी पुल के नीचे से किया गया, जहां वो शुक्रवार देर रात अपनी मां के साथ सो रहा था. इस मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इलाके में मौजूद सीसीटीवी फुटेज खंगाले. इसके साथ ही तकनीकी जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपियों तक पहुंच बनाई और बच्चे को बचा लिया.

उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान जावेद अजमत अली न्हावी (35), जयश्री याकूब नाइक (45) और सुरेखा राजेश खंडागले (34) के रूप में हुई है. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जावेद अजमत अली न्हावी ने कुछ साल पहले अपनी पत्नी और बच्चे को खो दिया था. वो एक महिला के साथ रहता था, जो विधवा थी. उसने बच्चे की चाहत में नवजात का अहरण किया.

Advertisement

बताते चलें कि जुलाई में ठाणे में एक 11 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार की सनसनीखेज वारदात सामने आई थी. पुलिस ने इस मामले में पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. इसके बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित लड़की 12 जुलाई की शाम को अंबरनाथ रेलवे स्टेशन की ओर जा रही थी. उस वक्त आरोपी ने उसका पीछा किया और उसके साथ छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी. इसके बाद उसने खुद को उसके पिता और दादी का परिचित बताते हुए एक ऑटो रिक्शा में बैठा लिया. उसके साथ दो अन्य लोग भी मौजूद थे. वे उसे लेकर किसी सुनसान जगह पर गए.

वहां जाने के बाद उन लोगों ने ऑटो ड्राइवर को भगा दिया. उसके बाद नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया. इसके बाद पीड़िता को धमकी भी दी कि यदि उसने किसी को इस बारे में बताया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. लड़की किसी तरह मौके से भागकर अपने घर पहुंची. उसने परिजनों को अपने साथ हुई हैवानियत के बारे में बताया था.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs BAN 3rd T20I Score LIVE: हैदराबाद में संजू और सूर्या ने काटा गदर, भारत ने T20 में बनाया अपने सबसे बड़ा स्कोर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now