Himachal News- प्रसिद्ध शहनाई वादक सूरजमणि का हुआ निधन, बिलासपुर एम्स में ली अंतिम सांस

कुलभूषण चब्बा, सुंदरनगर। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपनी शहनाई की मधुर स्वर लहरियों से सभी को आनंदित करने वाला सूरज ढल गया लेकिन उनकी शहनाई की गूंज प्रदेश की फिजाओं में हमेशा सुनाई देती रहेगी। मंडी जिला की चच्योट तहसील के निवासी शहनाई वाद

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

कुलभूषण चब्बा, सुंदरनगर। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपनी शहनाई की मधुर स्वर लहरियों से सभी को आनंदित करने वाला सूरज ढल गया लेकिन उनकी शहनाई की गूंज प्रदेश की फिजाओं में हमेशा सुनाई देती रहेगी। मंडी जिला की चच्योट तहसील के निवासी शहनाई वादन में हिमाचल प्रदेश के उस्ताद बिस्मिल्लाह खां कहे जाने वाले शहनाई वादक सूरजमणि गुरुवार को प्रभु चरणों में लीन हो गए।

कुछ समय से बीमार थे सूरजमणि

सूरजमणि कुछ समय से बीमार चल रहे थे। 65 वर्ष की आयु में उन्होंने एम्स बिलासपुर में उपचार के दौरान अंतिम सांस ली। उनके घर में पत्नी के अतिरिक्त दो बेटे हैं। मात्र 15 वर्ष की अल्पआयु में ही अपनी माता ढोलक वादक और गायिका मर्ची देवी व संगीत के पुरोधा माने जाने वाले ताया गुजु राम से संगीत की शिक्षा प्राप्त करने वाले सूरजमणि अब कभी अपनी शहनाई के साथ सुनाई और दिखाई नहीं देंगे।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल गंगटोक जाएंगे, सैनिकों के साथ मनाएंगे विजयादशमी

News Flash 11 अक्टूबर 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल गंगटोक जाएंगे, सैनिकों के साथमनाएंगेविजयादशमी

Subscribe US Now