Delhi- एक छोटा सा सुराग, कार में लगा GPS किया ट्रैक और पुलिस ने पकड़ ली 2 हजार करोड़ की कोकीन

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक बार फिर बड़ी सफलता हासिल की है. रमेश नगर इलाके के एक गोदाम से पुलिस ने 200 किलो कोकीनजब्त की. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 2 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है. पिछले हफ्ते पुलिस ने महिपालपुर से 560 किलोग्राम कोकीन बरामद कीथी. जिसकी कीमत करीब 5000 करोड़ रुपये थी और चार तस्करों को गिरफ्तार किया था. आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारीमिली थी.

पुलिस ने उस कार को GPS के जरिए ट्रेस किया जिससे ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप को लाया गया था. GPS लोकेशन के जरिेए पुलिस रमेश नगर के उस गोदाम तक पहुंची जहां पर ड्रग्स को नमकीन के पैकेट में छुपाया गया था. बता दें, दिल्ली पुलिस ने बीते बुधवार को एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग गैंग का भंडाफोड़ किया था. जिसमें बड़ी ड्रग्स की खेपबरामदगी करते हुए 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त की थी. जिसकी कीमत करीब 5600 करोड़ रुपये थी.

दिल्ली के रमेश नगर इलाके में पकड़ी गई ड्रग्स की बड़ी खेप

इस मामले में अबतक 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी तुषार गोयल (40), हिमांशु कुमार (27) और औरंगजेब सिद्दीकी (23) तथा मुंबई निवासी भरत कुमार जैन (48) के रूप में हुई है. मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल बताया जा रहा है, जो कथित तौर पर कांग्रेस में रह चुका है.

Advertisement

नमकीन के पैकेट में छुपा कर ड्रग्स को रखा गया था

पुलिस कोयह जानकारी मिली थी कि यह सिंडिकेट दिल्ली और अन्य मेट्रो सिटी में कन्सर्ट, रेव पार्टी में बड़ी मात्रा में ड्रग्स बेचने वाला था.बताया जा रहा है कि इस ड्रग्स सिंडिकेट के तार दुबई से जुड़े हैं. स्पेशल सेल की तफ्तीश में दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम सामने आया है, जो कोकीन का बड़ा सप्लायर बताया जा रहा है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Result 2024: बहुमत के बाद भी BJP के 8 उम्मीदवारों की जमानत जब्त, हार से नहीं उबर पा रहे

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भले ही हार गई, लेकिन उसके सिर्फ तीन उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। भाजपा के पूर्ण बहुमत के बाद उसके आठ प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई है।

कांग्रेस के जिन तीन विधानसभा क्षेत्र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now