गुजरात मेडिकल कॉलेज में डिप्लोमा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, भरी जाएंगी दो हजार से ज्यादा सीटें

<

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

गुजरात के मेडिकल कॉलेज में डिप्लोमा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.एडमिशन कमिटी द्वारा गुजरात में मेडिकल की अनुस्नातक की विद्याशाखा MD / MS और डिप्लोमा की 2602 सीट पर प्रवेश शुरू हो गया है. नीट पीजी 2024 में उत्तीर्ण, एनएमसी और गुजरात राज्य एडमिशन के नियमों के मुताबिक, पात्रता वाले विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए ऑनलाइन पिन खरीदकर 15 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

एडमिशन कमेटी फॉर प्रोफेशनल अंडरग्रेजुएट एंड पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन कोर्सेस द्वारा गुजरात में मेडिकल में अनुस्नातक के लिए MD और MS की 2563 से अधिक और डिप्लोमा की करीब 39 समेत 2602 सरकारी, मैनेजमेंट, एनआरआई की सीट पर विद्यार्थियों को प्रवेश दिए जाएंगे. विद्यार्थियों को 15 अक्टूबर तक आधिकारिक वेबसाइट www.medadmgujarat.org के माध्यम से पिन खरीदकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी. शाम 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा, जिसके बाद 16 अक्टूबर तक हेल्प सेंटर पर जाकर एप्लीकेशन का वेरिफिकेशन करवाकर सर्टिफिकेट की कॉपी जमा करवानी रहेगी.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए विद्यार्थियों को 28,000 रुपये से पिन खरीदना होगा, जिसमें 25,000 रुपये रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपोजिट रहेगी. प्रवेश समिति द्वारा राज्य में 17 हेल्प सेंटर बनाए गए है. ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेकर ही विद्यार्थियों को हेल्प सेंटर पर जाना रहेगा.

Advertisement

गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी में भी एडमिशन शुरू

गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (GTU) में पीएचडी के कोर्सेस में प्रवेश प्रक्रिया शुरू की गई है. 15 अक्टूबर तक पीएचडी करने के इच्छुक छात्रों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना रहेगा. 15 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन करवाने वाले छात्रों की एंट्रेंस टेस्ट 26 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. नवंबर में एंट्रेंस टेस्ट का परिणाम घोषित होगा, जिसके बाद इंटरव्यू होंगे और एडमिशन प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद क्यों निशाने पर हैं केसी वेणुगोपाल? कौन हो सकता है उत्तराधिकारी

चंडीगढ़: हरियाणा में हैट्रिक लगाने पर बीजेपी जहां इसे भुनाने की कोशिश में जुटी है। कांग्रेस के खेमे मायूसी पसरी है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस में जहां कुमारी सैलजा के समर्थकों ने भूपेंद्र हुड्‌डा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है तो वहीं दूसरी हरियाणा के

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now