कुलतली रेप-मर्डर केस- मासूम के साथ दरिंदगी के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, मांगा इंसाफ

4 1 27
Read Time5 Minute, 17 Second

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के कुलतली इलाके में 10 साल की बच्ची के रेप और मर्डर की वारदात के विरोध में महिलाओं ने प्रदर्शन किया. उन्होंने इस मामले की धीमी जांच पर निराशा भी जताई और कहा कि वे इंसाफ चाहते हैं, न कि राज्य सरकार की वित्तीय सहायता का लाभ.

दक्षिण 24 परगना जिले के कुलतली की महिलाएं एक स्थानीय बरगद के पेड़ के पास जमा हुईं और देवी दुर्गा से उनकी सुरक्षा और त्वरित न्याय के लिए प्रार्थना की. पेड़ के पास पहुंची एक महिला ने कहा कि उन्हें लक्ष्मी भंडार या कन्या श्री नहीं चाहिए. वे सिर्फ अपने बच्चों की सुरक्षा चाहते हैं.

आपको बता दें कि 'लक्ष्मीर भंडार' पश्चिम बंगाल सरकार की एक लोकप्रिय वित्तीय सहायता योजना है, जिसके तहत राज्य में सामान्य श्रेणी की महिलाओं को 1,000 रुपये और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की महिलाओं को 1,200 रुपये का भत्ता दिया जाता है.

कुलताली की एक अन्य महिला ने पूछा कि महिलाओं की सुरक्षा कहां है? उन्होंने संदेशखाली की घटना और आरजी कर अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ क्रूर बलात्कार और हत्या की घटना देखी है. और अब यहां एक लड़की की जान चली गई.

Advertisement

विशेष रूप से, राज्य सरकार ने इस मामले में बच्ची के बलात्कार और हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है. एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि एसआईटी का नेतृत्व बरुईपुर के एसपी पलाश चंद्र ढाली करेंगे.

उन्होंने मंगलवार को बताया कि वे स्थानीय लोगों को न्याय सुनिश्चित करने और इस अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित करने की अपनी प्रतिबद्धता का आश्वासन देना चाहते हैं. अब तक, पुलिस ने इस मामले के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

5 अक्टूबर को घटित इस घटना के बाद पूरे राज्य में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए, जिसमें स्थानीय लोगों ने वाहनों को आग लगा दी थी, एक पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की गई और लड़की की लाश तालाब में पाए जाने के बाद इलाके में सड़कें जाम कर दीं थीं.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

अमेरिकी चुनाव: बिल गेट्स ने कमला हैरिस की मदद के लिए 50 मिलियन डॉलर डोनेट किए

News Flash 23 अक्टूबर 2024

अमेरिकी चुनाव: बिल गेट्स ने कमला हैरिस की मदद के लिए 50 मिलियन डॉलर डोनेट किए

Subscribe US Now