चुनाव नतीजों पर आया राहुल गांधी का पहला रिएक्शन, बोले- हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे...

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव नतीजों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है. राहुल गांधी ने बुधवार को सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर कहा, 'जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया - प्रदेश में INDIA की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है. हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं. अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे. सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद.'

कांग्रेस ने लगाए थे ये आरोप

बता दें कि नतीजों के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग पर आरोप लगाया था और कहा था कि ये तंत्र की जीत है, लोकतंत्र की नहीं. पार्टी नतीजों को स्वीकार नहीं करती. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा और जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आरोप लगाया कि हरियाणा के नतीजे बहुत अप्रत्याशित हैं, इसको हम स्वीकार नहीं कर सकते. कई जिलों से गंभीर शिकायत आई है.

पवन खेड़ा ने कहा कि नतीजे चौंकाने वाले हैं और जमीनी स्तर पर हमने जो देखा, उसके बिल्कुल विपरीत हैं. हमें अपने कार्यकर्ताओं से मतगणना से संबंधित शिकायतें मिल रही हैं. जल्द ही हम औपचारिक शिकायत दर्ज कराएंगे. यह तंत्र की जीत है, लोकतंत्र की नहीं. हम यह स्वीकार नहीं कर सकते.

Advertisement

यह भी पढ़ें: 24 साल में 6 सीट से 48 के ऐतिहासिक रिकॉर्ड तक... 'लालों के लैंड' हरियाणा में BJP के उभार की कहानी

जयराम रमेश ने कहा कि हम एक या दो दिन में हम चुनाव आयोग के पास जाएंगे और औपचारिक शिकायत दर्ज कराएंगे. स्थानीय अधिकारियों पर दबाव था. कई सीटें ऐसी हैं जहां हम हार ही नहीं सकते, लेकिन वहां हम हारे हैं. नतीजे भावनाओं के खिलाफ हैं. जम्मू-कश्मीर ने स्पष्ट जनादेश दिया है. हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए काम करेंगे. एक साझा न्यूनतम कार्यक्रम तैयार किया जाएगा.

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी को 48 सीटें मिली हैं,जबकि कांग्रेस 37 सीटों पर सिमट गई थी. लगातार तीसरी बार बीजेपी ने सत्ता पर कब्जा जमाया है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kultuli Rape Murder Case: ममता सरकार का एक्शन, बच्ची के साथ दरिंदगी मामले की जांच करेगी SIT

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में 10 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म व हत्या के मामले की जांच के लिए ममता सरकार ने एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है। राज्य सरकार द्वारा बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now