भारत-बांग्लादेश T20 सीरीज के बीच स्टार ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, खेल रहा आखिरी सीरीज

Indiai vs Bangladesh T20 Series: भारत और बांग्लादेश की टीमें इस समय तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रही हैं. इस बीच बांग्लादेश के एक अनुभवी ऑलराउंडर ने इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. दरअसल, 38 साल के महमुदुल्लाह ने यह फैसला लिया ह

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

Indiai vs Bangladesh T20 Series: भारत और बांग्लादेश की टीमें इस समय तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रही हैं. इस बीच बांग्लादेश के एक अनुभवी ऑलराउंडर ने इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. दरअसल, 38 साल के महमुदुल्लाह ने यह फैसला लिया है. मौजूदा सीरीज उनकी आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज है.

आखिरी T20I सीरीज खेल रहे महमुदुल्लाह

38 साल के महमुदुल्लाह ने 2007 में केन्या के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया. वह हमवतन शाकिब अल हसन (17 साल 209 दिन) और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स (17 साल 166 दिन) के बाद तीसरे सबसे लंबे टी20 इंटरनेशनल करियर वाले खिलाड़ी हैं. बता दें कि महमुदुल्लाह ने 2021 में टेस्ट से संन्यास ले लिया था, लेकिन वह वनडे में खेलना जारी रखेंगे. भारत में हुए 2023 पुरुष विश्व कप में 328 रनों के साथ वह बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे.

ये भी पढ़ें : रोहित शर्मा के ये 5 महारिकॉर्ड हैं 'अमर', विराट कोहली के लिए उसे तोड़ना भी नामुमकिन

ODI पर फोकस

बांग्लादेश क्रिकेट के लिहाज से बीते कुछ दिनों में यह दूसरी बड़ी खबर है. स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बीच तत्काल प्रभाव से टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया. अब महमुदुल्लाह ने इस फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला किया. महमुदुल्लाह ने इस फैसले को लेकर कहा कि उन्होंने भारत के साथ मौजूदा सीरीज के बीच संन्यास लेने का मन बना लिया और पिछले साल वर्ल्ड कप में सफल प्रदर्शन के बाद वह व्यक्तिगत स्तर पर वनडे पर फोकस करना चाहेंगे. वह दिसंबर में वेस्टइंडीज में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज और 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर ध्यान देंगे.

ये भी पढ़ें : 'पंत को 18 करोड़...', IPL में किसे रिटेन करेगी DC? पूर्व दिग्गज ने बताए ये नाम

क्या बोले महमुदुल्लाह?

महमुदुल्लाह ने कहा, 'इस सीरीज में आने से पहले ही मैंने फैसला कर लिया था. कप्तान और कोच से बात की और बीसीबी अध्यक्ष को अपने फैसले से अवगत कराया. यह इस फॉर्मेट से आगे बढ़ने और वनडे पर फोकस करने का सही समय है.' अपने करियर के सबसे निराशाजनक और अच्छे पल को साझा करते हुए उन्होंने कहा, 'सबसे निराशाजनक क्षण 2016 विश्व कप में बेंगलुरु में भारत से हारना था. यह मेरे लिए जीवन बदलने वाला क्षण था और इसने मुझे बहुत कुछ सिखाया. सबसे अच्छा क्षण निदाहास ट्रॉफी 2018 में आया.' महमुदुल्लाह ने 139 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 117.74 की स्ट्राइक रेट से 2395 रन बनाए हैं और 40 विकेट लिए हैं.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

गुजरात में GST चोरी के मामले में 33 लोग गिरफ्तार, राज्य के 14 स्थानों पर की छापेमारी

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद : फर्जी कंपनियां बनाकर करोड़ों रुपये के जीएसटी चोरी करने के मामले में अहमदाबाद अपराध शाखा ने एक बड़े अंग्रेजी अखबार के पत्रकार महेश लांगा सहित राज्यभर से 33 लोगों को गिरफ्तार किया है। हजारों करोड़ के भूमि घोटाला मामले में ब

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now