देश की पहली वंदे मेट्रो का सफल परिक्षण, 145 किमी की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन, कई बेहतरीन सुविधाओं से है लैस

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला। देश की पहली वंदे मैट्रो ट्रेन भारतीय रेल ट्रेक पर सिरपट दौड़ने के लिए अब पूरी तरह तैयार है। रेल डिब्बा कारखाना कपूरथला ने 08 महीने की छोटी सी अवधि में उन्नत तकनीक वाली निर्मित वंदे मेट्रों ट्रेन के 16 कोचों के रैक को

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला। देश की पहली वंदे मैट्रो ट्रेन भारतीय रेल ट्रेक पर सिरपट दौड़ने के लिए अब पूरी तरह तैयार है। रेल डिब्बा कारखाना कपूरथला ने 08 महीने की छोटी सी अवधि में उन्नत तकनीक वाली निर्मित वंदे मेट्रों ट्रेन के 16 कोचों के रैक को 30 सितंबर को ट्रायल के लिए रवाना किया था, जिसका आरडीएसओ टीम द्वारा किए गए विभिन्न परीक्षण पूरी तरह सफल रहे हैं।

पश्चिमी मध्य रेलवे के कोटा मंडल में शनिवार को किए गए स्पीड एवं ब्रेकिंग डिस्टेंस ट्रायल के दौरान इस ट्रेन ने 145 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी सफलता पूर्वक तय की है। अब बहुत जल्द देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन भारतीय रेल ट्रेक पर सिरपट दौड़ने लगेगी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

इंदौर में गरबा पंडाल के पास 2 नाबालिगों ने 7 साल के बच्चे का किया यौन उत्पीड़न

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now