UP Politics- यूपी व‍िधानसभा उपचुनाव में सपा की अयोध्‍या में होगी अग्नि परीक्षा! म‍िल्‍कीपुर में सफलता दोहराने की चुनौती

आनंदमोहन, अयोध्या। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अवधेश प्रसाद के सामने विधानसभा व लोकसभा चुनाव में मिल्कीपुर विधानसभा सीट में उनको मिली सफलता को उप चुनाव में दोहराने की चुनौती है। वह इस मायने में कि उनके सांसद निर्वाचित होने के बाद

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

आनंदमोहन, अयोध्या। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अवधेश प्रसाद के सामने विधानसभा व लोकसभा चुनाव में मिल्कीपुर विधानसभा सीट में उनको मिली सफलता को उप चुनाव में दोहराने की चुनौती है। वह इस मायने में कि उनके सांसद निर्वाचित होने के बाद जिले से समाजवादी पार्टी का अब एक भी विधायक नहीं रह गया है। 2022 के विधानसभा चुनाव व 2024 के लोकसभा के चुनाव की मिली सफलता को बरकरार रखने की उनके सामने चुनौती है।

डेढ़ वर्ष पहले हुए विधानसभा चुनाव में सपा के दो विधायक निर्वाचित हुए थे। एक मिल्कीपुर विधानसभा (सुरक्षित) सीट से अवधेश प्रसाद व दूसरे गोसाईंगंज विधानसभा सीट से अभय सिंह। प्रसाद 2024 के लोकसभा चुनाव में सांसद निर्वाचित हो चुके हैं, बचे अभय सिंह तो लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी से उनका मोहभंग गया। 2022 के विधानसभा चुनाव में जिले में पांच विस सीटों में से तीन पर भाजपा व दो पर समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधित्व रहा है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Result 2024: यही रात अंतिम, यही रात भारी...परिणाम से पहले पर्टियों की बढ़ी बेचैनी, गुणा-भाग में जुटे उम्मीदवार

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, यमुनानगर। विधानसभा के लिए हुए मतदान के बाद जिले की चारों विधानसभाओं में चुनाव लड़ रहे 40 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज मतगणना के बाद होगा। आज सुबह के 8 बजते ही ईवीएम में कैद वोट बाहर आने लगेंगे और इसके साथ ही उ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now