अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य, लेकिन अराजकता भी बर्दाश्त नहीं, यति नरसिंहानंद मामले में योगी का बड़ा बयान

लखनऊ: गाजियाबाद में डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि के विवादित बयान के बाद मंदिर के बाहर भीड़ ने जमकर हंगामा किया। इस मामले में पुलिस ने कई आरोपियों को अरेस्‍ट कर लिया। इस बीच, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

लखनऊ: गाजियाबाद में डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि के विवादित बयान के बाद मंदिर के बाहर भीड़ ने जमकर हंगामा किया। इस मामले में पुलिस ने कई आरोपियों को अरेस्‍ट कर लिया। इस बीच, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि किसी भी जाति, मत-मजहब अथवा संप्रदाय से जुड़े हुए ईष्ट देवी-देवता, महापुरुषों अथवा साधु-संतों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है, लेकिन विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को आगामी त्योहारों को देखते हुए मुख्य सचिव, डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह, एवं अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हर मत, संप्रदाय की आस्था का सम्मान होना चाहिए। महापुरुषों के प्रति प्रत्येक नागरिक के मन में कृतज्ञता का भाव होना चाहिए, लेकिन इसके लिए बाध्य नहीं किया सकता और जबरन किसी पर थोपा भी नहीं जा सकता।


'जो कोई ऐसा दुस्साहस करेगा, उसे उसकी कीमत चुकानी होगी'

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अगर आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, महापुरुषों, देवी-देवता, संप्रदाय आदि की आस्था के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करेगा, तो उसे कानून के दायरे में लाकर कठोरता पूर्वक सजा दिलवाई जाएगी। लेकिन सभी मत, मजहब, सम्प्रदाय के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा। विरोध के नाम पर अराजकता, तोड़-फोड़ अथवा आगजनी स्वीकार नहीं है, जो कोई ऐसा दुस्साहस करेगा, उसे उसकी कीमत चुकानी होगी।

'फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए'

मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लास हर्ष उल्लास शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच संपन्न हो, यह प्रत्येक जनपद-प्रत्येक थाना को सुनिश्चित करना होगा। माहौल खराब करने वालों को चिह्नत कर कठोर कार्रवाई करें। कानून के विरुद्ध कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटें। महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए। उन्होंने कहा कि महिलाओं-बेटियों की सुरक्षा व सुविधा सुनिश्चित होनी चाहिए, इसके लिए सभी विभाग मिलकर काम करें।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Durga Puja 2024: सारा बंगाल दुर्गामय, बस नहीं हो रही तिलोत्तमा की पूजा!

विशाल श्रेष्ठ, कोलकाता। सालभर पहले वहां कितनी धूम थी! कितने उत्साह से देवी दुर्गा की आराधना होती थी! सगे-संबंधियों के साथ पूरा मोहल्ला उमड़ पड़ता था। ढाक (बंगाल में दुर्गापूजा के दौरान बजने वाला विशेष वाद्य) की ध्वनि से पूरा वातावरण पावन हो उठता

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now