क्या ईरान पर आज रात हमला करेगा इजरायल? तेहरान ने रात 8.30 से सुबह 5.30 तक सभी उड़ाने रद्द की

तेहरान: ईरान ने रविवार रात 20:30 बजे से सोमवार सुबह 05:30 बजे तक सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि इजरायल आज रात ईरान पर हमला कर सकता है। यह रात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि अगले दिन इजरायल 7 अक्टूबर को हमास के हमले की

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

तेहरान: ईरान ने रविवार रात 20:30 बजे से सोमवार सुबह 05:30 बजे तक सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि इजरायल आज रात ईरान पर हमला कर सकता है। यह रात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि अगले दिन इजरायल 7 अक्टूबर को हमास के हमले की पहली बरसी मनाएगा। इजरायल ने पहले ही ईरान पर जवाबी कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं। रिपोर्ट यह भी है कि इजरायली जवाबी हमले को अमेरिका से मंजूरी भी मिल गई है। हालांकि, अमेरिका ने ईरानी परमाणु संयंत्रों पर हमला न करने का अनुरोध किया है। चार दिन पहले ईरान ने लगभग 200 बैलिस्टिक मिसाइलों से इजरायल पर हमला किया था।

नेतन्याहू बोले- ईरान पर हमला करना हमारा दायित्व


इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को ईरान पर जवाबी हमले के अपने वादे को फिर से दोहराया। उन्होंने कहा कि इजरायल का दायित्व है कि वह जवाबी हमला करे और ऐसा करेगा। तेल अवीव में किर्या सैन्य मुख्यालय से बोलते हुए, नेतन्याहू ने कहा: “दुनिया का कोई भी देश अपने शहरों और नागरिकों पर इस तरह के हमले को स्वीकार नहीं करेगा, और इजरायल भी ऐसा नहीं करेगा। इजरायल का कर्तव्य और अधिकार है कि वह खुद की रक्षा करे और इन हमलों का जवाब दे - और वह ऐसा करेगा।”

इजरायली सेना बोली- नाकाम रहा ईरानी हमला


मंगलवार को लॉन्च की गई लगभग 180 ईरानी बैलिस्टिक मिसाइलों के हमले से इजरायल में मामूली नुकसान हुआ, जिसमें इजरायली एयरबेस भी शामिल हैं। इजरायली सेना ने कहा है कि किसी भी विमान या महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को नुकसान नहीं पहुंचा है, और इजरायली वायु सेना पूरी क्षमता से काम कर रही है। ईरान से आने वाली अधिकांश मिसाइलों को या तो एयर डिफेंस से रोक दिया गया या खुले क्षेत्रों में गिरा दिया गया। हालांकि, इस हमले के कारण 10 मिलियन इजरायली लोगों को छिपने के लिए भागना पड़ा और एक स्कूल सहित नागरिक संरचनाओं को भी नुकसान पहुंचा।

ईरान ने हमले के बाद इजरायल को धमकाया


इजरायली सेना ने शनिवार को पहले कहा था कि प्रतिक्रिया "गंभीर और महत्वपूर्ण" होगी। ईरान का रॉकेट हमला गाजा पट्टी में हमास और लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ युद्ध के दौरान हुआ। ईरान ने कहा कि उसने हिजबुल्लाह, हमास और ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड के नेताओं को मारने वाले हमलों के जवाब में इजरायल में मिसाइलें दागीं। ईरान ने अपने बयान में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह और रिवोल्यूशनरी गार्ड जनरल अब्बास निलफोरुशन का जिक्र किया, जो पिछले सप्ताह बेरूत में एक इजरायली हवाई हमले में मारे गए थे।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jaisalmer: पानी की टंकी के अंदर मिले दो लापता बच्चों के शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

पीटीआई, जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में दो लापता बच्चों के शव उनके घर के पास खाली पड़े एक घर की पानी की टंकी के अंदर मिले। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से रविवार को घटना की जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार बाबर मगरा इलाके के निवासी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now