हमास के हमले की बरसी के पहले फिर इजरायल पर हमला, इस बार गाजा से दागे गए रॉकेट

तेल अवीव: इजरायल पर हमास के हमले के एक साल पूरे होने वाले हैं। इस बरसी से एक दिन पहले गाजा पट्टी से इजरायल पर रॉकेट दागे गए हैं। पहले से ही चौकन्नी इजरायली सेना ने रॉकेट को हवा में ही मार गिराया। इससे इजरायल में होने वाली एक बड़ी तबाही टल गई। जब

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

तेल अवीव: इजरायल पर हमास के हमले के एक साल पूरे होने वाले हैं। इस बरसी से एक दिन पहले गाजा पट्टी से इजरायल पर रॉकेट दागे गए हैं। पहले से ही चौकन्नी इजरायली सेना ने रॉकेट को हवा में ही मार गिराया। इससे इजरायल में होने वाली एक बड़ी तबाही टल गई। जब पिछले साल हमास ने 7 अक्टूबर को हमला किया था, तब लगभग 1200 इजरायली नागरिकों की मौत हो गई थी, जबकि 250 से अधिक को बंधक बनाया गया था। इन्हीं बंधकों को छुड़ाने के लिए इजरायली सेना आज भी गाजा पट्टी में सैन्य अभियान चला रही है।

इजरायली सेना ने क्या बताया


इजरायली सेना ने कहा कि हमास के 7 अक्टूबर के हमले की पहली वर्षगांठ से एक दिन पहले रविवार को उत्तरी गाजा से दागे गए रॉकेट दक्षिणी इजरायल में घुस गए। सेना ने एक बयान में कहा, "उत्तरी गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में घुसते हुए कई प्रक्षेपास्त्रों की पहचान की गई। एक प्रक्षेपास्त्र को रोक दिया गया, और बाकी खुले क्षेत्रों में गिरे।" फिलिस्तीनी आतंकवादियों के अभूतपूर्व हमले की भयावह वर्षगांठ से पहले इजरायली सेना हमलों के लिए अलर्ट पर है।

शांति की अपील कर रहा ईरान


ईरान के विदेश मंत्री सैय्यद अब्बास अराघची ने अपनी सीरिया यात्रा के दौरान जहां गाजा और लेबनान में युद्ध विराम का समर्थन किया वहीं इजरायल को चेतावनी दी कि उनका देश किसी भी हमले का जवाब देगा। उन्होंने कहा कि सभी परिस्थितियों में सीरिया के लिए ईरान का समर्थन जारी रहेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सीरिया की अपनी एक दिवसीय यात्रा के समापन पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अराघची ने शनिवार कहा कि उनका देश विस्थापित लेबनानी शरणार्थियों को समर्थन देने के लिए सीरिया के साथ अपनी सहायता और समन्वय जारी रखेगा।

इजरायली हमले की आशंका पर क्या बोला ईरान


ईरान पर इजरायली हमले की संभावना पर, अराघची ने कहा, "किसी भी इजरायली हमले का जवाब दिया जाएगा। हमने अतीत में भी ऐसा किया है।" अराघची ने जोर देकर कहा कि युद्ध विराम की कोई भी शर्त फिलिस्तीनियों और लेबनानी दोनों को स्वीकार्य होनी चाहिए। सीरिया के साथ ईरान के संबंधों के बारे में पूछे जाने पर, अराघची ने दोनों देशों के बीच गहरी रणनीतिक साझेदारी पर प्रकाश डाला और कहा कि सभी परिस्थितियों में सीरिया के लिए ईरान का समर्थन जारी रहेगा।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Shardiya Navratri 2024: नवरात्रि में इच्छापूर्ति के लिए करें सिद्ध कुंजिका स्तोत्र का पाठ, मिलेंगे चमत्कारी लाभ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now