संदीप घोष के 10 राजदार डॉक्टर्स आरजी कर मेडिकल कॉलेज से निष्काषित, जानें आरोप

कोलकाता : आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता केस में बड़ा एक्शन लिया गया है। अधिकारियों ने एक अधिसूचना जारी करते हुए 10 डॉक्टरों को निष्कासित करने का फैसला लिया है। इसमें इंटर्न, हाउस स्टाफ और सीनियर रेजिडेंट शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि ये सभी आरजी

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

कोलकाता : आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता केस में बड़ा एक्शन लिया गया है। अधिकारियों ने एक अधिसूचना जारी करते हुए 10 डॉक्टरों को निष्कासित करने का फैसला लिया है। इसमें इंटर्न, हाउस स्टाफ और सीनियर रेजिडेंट शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि ये सभी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व और विवादास्पद प्रिंसिपल संदीप घोष के अत्यंत करीबी और विश्वासपात्र थे।
डॉ. संदीप घोष के खिलाफ सीबीआई दो मामले में जांच कर रही है। पहला मामला जूनियर डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या का है और दूसरा मामला गंभीर वित्तीय अनियमितताओं का है।

ये डॉक्टर हुए निष्काषित

निष्कासित 10 लोगों में हाउस स्टाफ आशीष पांडे भी शामिल है। आशीष वित्तीय अनियमितताओं के मामले में कथित तौर पर संलिप्त होने के कारण सीबीआई हिरासत में है। आयुषी थापा, निष्कासित 10 डॉक्टरों की टीम में एकमात्र महिला डॉक्टर है। इसके अलावा सौरव पाल, अभिषेक सेन, निरजन बागची, सारिफ हसन, नीलाग्नि देबनाथ, अमरेंद्र सिंह, सतपाल सिंह और तनवीर अहमद काजी को निष्कासित किया गया है।

क्या हैं निष्कासित डॉक्टर्स पर आरोप

अधिसूचना के अनुसार, निष्कासित किए गए लोगों पर गंभीर आरोप हैं। आरोपो में दूसरों को परीक्षा में फेल करने या छात्रावास से निकाल देने की धमकी देना, जूनियर छात्रों को विशेष राजनीतिक दल में शामिल होने के लिए मजबूर करना, यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार, जबरन धन वसूली, छात्रों के खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज करना और कुछ छात्रों को टारगेट कर शारीरिक हिंसा करना शामिल है।

72 घंटे में मेडिकल कॉलेज हॉस्टल खाली करने का आदेश

इन सभी को अधिसूचना जारी होने के 72 घंटे के भीतर मेडिकल कॉलेज छात्रावास खाली करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, इनके पंजीकरण के कागजात की जांच की जाएगी और फिर उचित कार्रवाई के लिए पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल को भेजा जाएगा।

भूख हड़ताल पर डॉक्टर्स

महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या मामले के खिलाफ आंदोलन जारी है। छात्र संगठन, पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट (डब्ल्यूबीजेडीएफ) ने शनिवार शाम को अनोखे विरोध प्रदर्शन की घोषणा की। इसके तहत वे मरीजों को चिकित्सा सेवाएं देंगे और समानांतर तरीके से आमरण अनशन भी करेंगे। विभिन्न मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के छह जूनियर छात्र ने स्वेच्छा से प्रक्रिया शुरू करने की पेशकश की है और वह सभी छह शनिवार शाम से भूख हड़ताल पर हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

मार्शल मुद्दे पर हंगामे के बाद AAP विधायकों के खिलाफ FIR, सौरभ भारद्वाज पर भी केस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now