अवॉर्ड के लिए जमानत पर बाहर था आरोपी, भारत सरकार ने वापस लिया आमंत्रण और पुरस्कार

Jani Master National Award Suspended: साउथ से लेकर बॉलीवुड तक के सितारों को अपनी कोरियोग्राफरी से डांस करवाने वाले मशहूर कोरियोग्राफर जानी मास्टर 19 सितंबर से रेप के आरोप में जेल में हैं. उन्होंने कई फिल्मों में अपने डांस का हुनर दिखाया है. इतना ह

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

Jani Master National Award Suspended: साउथ से लेकर बॉलीवुड तक के सितारों को अपनी कोरियोग्राफरी से डांस करवाने वाले मशहूर कोरियोग्राफर जानी मास्टर 19 सितंबर से रेप के आरोप में जेल में हैं. उन्होंने कई फिल्मों में अपने डांस का हुनर दिखाया है. इतना ही नहीं, उनकी इसी शानदार कला के लिए उन्हें फिल्म ‘थिरुचित्राम्बलम’ के गाने 'मेघम करुक्कथा' के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का नेशनल अवॉर्ड मिलने वाला था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि भारत सरकार ने उनका अवॉर्ड वापस ले लिया गया है.

और इसके पीछे की वजह है उन पर लगे POCSO चार्जेस. दरअसल, उन्हें 8 अक्टूबर को होने वाले नेशनल अवॉर्ड में शामिल होने के लिए अंतरिम जमानत मिली थी, लेकिन अब भारत सरकार ने उनका अवॉर्ड और इवेंट का इनविटेशन वापस ले लिया है. सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए ये कदम उठाया है. इसके साथ ही, अब जानी मास्टर को उस फंक्शन में शामिल होने की इजाजत भी नहीं है. शुक्रवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेल ने एक बयान जारी किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है.

POCSO आरोपी कोरियोग्राफर से वापस लिया गया अवॉर्ड

बयान में कहा गया है कि जानी मास्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार रोक दिया गया है. डिप्टी डायरेक्टर इंद्राणी बोस के द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया, 'चूंकि आरोप गंभीर हैं और मामला कोर्ट में है. इसलिए श्री शेख जानी का 2022 के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित करने का फैसला लिया गया है'. इससे पहले जानी मास्टर को 8 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह के लिए इस हफ्ते अंतरिम जमानत मिली थी. लेकिन अब उनकी आमंत्रण के साथ-साथ पुरस्कार भी वापस ले लिए गए हैं.

Bigg Boss 18: अनिरुद्धाचार्य ने सलमान खान को भेंट की श्रीमद भगवद गीता, कंटेस्टेंट्स का बढ़ाया हौसला

14 दिन की हिरासत में है कोरियोग्राफर

जानी मास्टर को 19 सितंबर को गोवा में गिरफ्तार किया गया था. उन्हें गोवा में गिरफ्तार करके हैदराबाद लेकर आया गया था. उन्हें शहर की अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. बता दें, जानी मास्टर पर POCSO के गंभीर आरोप लगे हैं. उनकी एक महिला असिस्टेंट कोरियोग्राफर ने दावा किया है कि साल 2020 में मुंबई में एक वर्क जर्नी के दौरान जानी मास्टर ने उसका यौन उत्पीड़न किया था. साथ ही, उन्होंने उसे धमकी दी कि वो इस बारे में किसी को नहीं बताए.

Latest News in Hindi, Bollywood News, Tech News, Auto News, Career News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

साहित्य आजतक 2024: फिर लौट रहा शब्द-सुरों का महाकुंभ, यहां करें रजिस्ट्रेशन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now