IND vs BAN T20 Series- टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका... शिवम दुबे बाहर, इस खिलाड़ी की एंट्री

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में 6 अक्टूबर (रविवार) को खेला जाना है. टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है.ऑलराउंडर शिवम दुबे बैक (पीठ) इंजरी के कारण तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं.

इस बल्लेबाज की हुई टीम में एंट्री

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने शिवम दुबेकी जगह बाएं हाथ के बल्लेबाजतिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है. तिलक रविवार की सुबह ग्वालियर में भारतीयटीम से जुड़ जाएंगे. 21 साल के तिलक वर्मा ने भारतीय टीम के लिए अब तक 4 वनडे और 21 टी20 मुकाबले खेले हैं.

इस दौरान तिलक वर्माओडीआई में 22.66 के एवरेज से68 और टी20 इंटरनेशनल में 33.60की औसत से 336 रन बनाए हैं. तिलक ने टी20 इंटरनेशनल में2 विकेट भी लिए हैं. तिलक ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला इस साल जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेला था.

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को देखते हुए शुभमन गिल, ऋषभ पंत, यशस्वी जयसवाल, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को बांग्लादेश के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए रेस्ट दियागया है. कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम में शामिल दो बड़े नाम हैं. सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिए जाने के कारण अभिषेक शर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों के पास अपना स्किल दिखाने का यह बेहतरीन मौका है.

Advertisement

टी20 सीरीज के लिए भारत की अपडेटेडटीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा.

टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, लिटन दास, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशद हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब और रकीबुल हसन.

भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज का शेड्यूल
पहला टी20- ग्वालियर- 6 अक्टूबर
दूसरा टी20- दिल्ली- 9 अक्टूबर
तीसरा टी20- हैदराबाद- 12 अक्टूबर
(तीनों टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होंगे)

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Mumbai Crime: मुंबई में एनसीपी नेता की चाकू घोंपकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

पीटीआई, मुंबई। अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के एक नेता की मुंबई में चाकू से घोंपकर हत्या कर दी गई। इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों का पता नहीं चल सका है।

एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार देर रात भायखला के म्हाडा कालोनी क्षेत्र में सचि

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now