दिल्ली में पकड़े गए 5600 करोड़ के ड्रग्स मामले में ED भी करेगी जांच, कांग्रेस नेता रह चुका है पकड़ा गया आरोपी

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

देश की राजधानी दिल्ली में 5600 करोड़ रुपये के ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी भी इसकी जांच करेगी. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल से ED ने मामले से जुड़ी FIR की कॉपी और दूसरे दस्तावेज लिए हैं. बता दें कि अब इस ड्रग्स मामले में ED मनी लॉन्ड्रिंग का मामलादर्ज कर जांच करेगी.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने इस मामले मेंड्रग्स रैकेट के सरगना वीरेंद्र बोसाया के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है. वीरेंद्र बसोया ही वो शख्स है जो दुबई में रहकर ड्रग्स के काले कारोबार को कंट्रोल करता था और कई अन्य देशों में भी इसकी तस्करी करता था. पुलिस की जांच में बसोया का नाम इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड के तौर पर सामने आया है.

बरामद हुआ था 560 किलो ड्रग्स

बता दें कि दिल्ली में पुलिस ने बीते दिनों 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया था. अधिकारियों के अनुसार, इसकी कुल कीमत लगभग 5,620 करोड़ रुपये आंकी गई है.

इस ड्रग्स रैकेट के मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एक टीम ने दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर इलाके से चार लोगों को गिरफ्तार किया था और उनसे 602 किलोग्राम से अधिक की यह खेप बरामद की थी. अब इस मामले में नए-नए खुलासे हो रहे हैं.

Advertisement

कांग्रेसRTI सेल का चेयरमैन रह चुका है आरोपी

अब सामने आया है कि 5600 करोड़ के इस ड्रग्स मामले में मुख्य सरगना वीरेंद्र बोसाया का करीबी और मुख्य आरोपियो में से एक तुषार गोयल 2022 में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की RTI सेल का चेयरमैन रह चुका है. आरोपी की सोशल मीडिया प्रोफाइल पर भी RTI सेल चेयरमैन, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस लिखा हुआ है. आरोपी ने डिक्की गोयल नाम से सोशल मीडिया पर प्रोफाइल बनाया हुआ है.

इतना ही नहीं मास्टरमाइंड तुषार गोयल के कई कांग्रेस नेताओं के साथ फोटो भी सामने आए हैं. इस बात का खुलासा दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की पूछताछ में हुआ है. खुद तुषार गोयल ने स्पेशल सेल की पूछताछ में इसका खुलासा किया है कि वह 2022 में कांग्रेस दिल्ली का RTI सेल प्रमुख था.

ड्रग्स रैकेट में कांग्रेस नेता का नाम आना शर्मनाक: अमित शाह

कांग्रेस से उसके जुड़े होने की खबर सामने आने के बाद अब बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. गृहमंत्री अमित शाह ने इसको लेकर कहा, सरकार 'नशामुक्त भारत' के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है. वहीं उत्तर भारत से पकड़ी गई ड्रग्स की 5,600 करोड़ की खेप में कांग्रेस के एक प्रमुख व्यक्ति की संलिप्तता बेहद खतरनाक और शर्मनाक है.

Advertisement

पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मामले को लेकर कांग्रेस पर जोरदार हमला किया है. महाराष्ट्र के वाशिम में एक चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा, इस मामले में एक कांग्रेस नेता संदिग्ध है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ड्रग्स के जरिए युवाओं को नशे की ओर धकेलकर चुनाव लड़ने के लिए धन जुटाना चाहती है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

साहित्य आजतक 2024: फिर लौट रहा शब्द-सुरों का महाकुंभ, यहां करें रजिस्ट्रेशन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now