Indigo एयरलाइंस का बुकिंग सिस्टम अचानक हुआ फेल... एयरपोर्ट पर लंबी कतारें, उड़ानों पर भी असर

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, कंपनी के बुकिंग सिस्टम में गड़बड़ी के चलते फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित हुआ है. एयरलाइन से बुकिंग प्रणाली शनिवार को दोपहर 12 बजे से प्रभावित होनी शुरू हुई हुई है और करीब 1 घंटे के बाद करीब 1.05 बजे पर परिचालन फिर से शुरू सुचारू हो सका. हालांकि Indigo Booking System अभी भी डाउन है और यूजर्स को समस्या पेश आ रही है. इस मामले पर कंपनी की ओर से भी जानकारी शेयर की गई है.

नेटवर्क स्लोडाउन से आई समस्या
Indigo Airlines की ओर से इस गड़बड़ी के संबंध में एक स्टेटमेंट जारी कर कहा गया है कि हम वर्तमान में अपने नेटवर्क में अस्थायी सिस्टम स्लोडाउन का सामना कर रहे हैं, जिससे हमारी वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम प्रभावित हो रहा है. इसके चलते हमारे ग्राहकों को प्रतीक्षा समय में वृद्धि का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें धीमी चेक-इन और हवाई अड्डे पर लंबी कतारें शामिल हैं. एयरलाइंस की ओर से इस संबंध में जारी किए गए स्टेटमेंट में समस्या के लिए खेद जताया गया है.एयरलाइंस कंपनी के पूरे नेटवर्क में येतकनीकी खराबी आई है, जिससे सिस्टम घंटे भर की मशक्कत के बाद भी बेहदधीमी गति से काम कर रहा है.इस समस्या से IndiGo की उड़ान सेवाएं प्रभावित हुई हैं.

हालात सुधारने पर काम जारी
बुकिंग सिस्टम और Indigo Website में अचानक आई इस खराबी के बीच एयरलाइंस द्वारा जारी किए गए स्टेटमेंट में कहा गया है कि हमारी एयरपोर्ट टीम सभी यात्रियों की मदद करने के लिए और उनकी यात्रा के दौरान पेश आई परेशानी खत्म करने के लिए काम पर लगी है. इंडिगो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (अब X) पोस्ट में लिखा, 'आश्वस्त रहें, हम जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं. आपको हुई इस असुविधा के लिए हमें खेद है और इस समय के दौरान आपकी समझदारी और धैर्य की हम सराहना करते हैं.'

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

एग्जिट पोल: जम्मू क्षेत्र की 43 सीटों में से BJP को 27-31 सीट का अनुमान, कांग्रेस+NC को 11-15 सीटें

News Flash 05 अक्टूबर 2024

एग्जिट पोल: जम्मू क्षेत्र की 43 सीटों में से BJP को 27-31 सीट का अनुमान, कांग्रेस+NC को 11-15 सीटें

Subscribe US Now