दिल्ली ड्रग्स केस- 5600 करोड़ की कोकीन बरामदगी मामले में अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, लगाए ये आरोप

<

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली में 5600 करोड़ की कोकीन बरामदगी मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बयान आया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के वक्त 2004-14 तक 1,52,000 किलो ड्रग्स पकड़े गए थे. 2014-24 तक 5,43,600 किलो ड्रग्स नरेंद्र मोदी की सरकार ने पकड़ा. कांग्रेस सरकार में 768 करोड़ के ड्रग्स पकड़े गए. मोदी सरकार में 27,600 करोड़ का ड्रग्स पकड़ा गया. गृह मंत्री ने कहा कि दोनों सरकारों में इतना बड़ा अंतर क्यों है? परसों ड्रग्स पकड़ा गया उसमें मुख्य आरोपी तुषार गोयल दिल्ली प्रदेश कांग्रेस आरटीआई सेल का अध्यक्ष निकला. अमित शाह ने कहा कि जिस पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता अवैध ड्रग्स के कारोबार में लिप्त हों वह भारत को नशा मुक्त कैसे बनाएंगे?

गृह मंत्री शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के आने से पहले कांग्रेस ने पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, दिल्ली तक समग्र उत्तर भारत को नशे के कारोबार मे डुबोया था. नरेंद्र मोदी सरकार ने 36 गुना अधिक ड्रग्स पकड़कर ड्रग्स के कारोबार पर कड़ा प्रहार किया है. गुजरात में सिर्फ 3 साल में 8500 करोड़ का ड्रग्स राज्य की भाजपा सरकार ने पकड़ा है. जिस पार्टी के कार्यकर्ता अवैध ड्रग्स, नशीली दवा के व्यापार में लिप्त हो वो पार्टी कभी भी किसी राज्य या देश को नशे से मुक्त नहीं कर सकती.

ड्रग्स केस में 5वीं गिरफ्तारी
गौरतलब है कि दिल्ली ड्रग्स केस में 5वीं गिरफ्तारी हो चुकी है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने अमृतसर एयरपोर्ट से जितेंद्र पाल सिंह उर्फ जस्सी को गिरफ्तार किया है. जस्सी UK भागने की फिराक में था, लेकिन इसके खिलाफ स्पेशल सेल ने LOC जारी की हुई थी. जस्सी UK में बीते 17 साल से रह रहा है. इसके पास UK का ग्रीन कार्ड है. बता दें कि ड्रग केस में UK कनेक्शन सामने आया है.

Advertisement

इस ड्रग सिंडिकेट का मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल 2022 में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की RTI सेल का चेयरमैन रह चुका है. आरोपी की सोशल मीडिया प्रोफाइल पर भी RTI सेल चेयरमैन, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस लिखा हुआ है. आरोपी ने डिक्की गोयल नाम से सोशल मीडिया पर प्रोफाइल बनाया हुआ है.

मास्टरमाइंड तुषार गोयल के कई कांग्रेस नेताओं के साथ फोटो भी सामने आए हैं. इस बात का खुलासा दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की पूछताछ में हुआ है. खुद तुषार गोयल ने स्पेशल सेल की पूछताछ में इसका खुलासा किया है कि वह 2022 में कांग्रेस दिल्ली का RTI सेल प्रमुख था.

दुबई के कारोबारी का नाम भी आया सामने
बता दें कि 5600 करोड़ की कोकीन बरामदगी केस के तार दुबई से भी जुड़े हैं. इस मामले में दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम भी सामने आया है, जो कोकीन का बड़ा सप्लायर है. एजेंसियों को यह बात अच्छी तरह से पता है कि ड्रग्स की खरीद फरोख्त के लिए दुबई D कंपनी का एक सेफ जोन है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

RG Kar Case: न्याय के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों पर TMC समर्थकों ने किया हमला

जेएनएन, कोलकाता।RG Kar Case दरिंदगी की शिकार प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के लिए न्याय की मांग कर रहे लोगों पर मंगलवार रात तृणमूल समर्थकों द्वारा हमले किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

रैली के आयोजक नागरिक समाज के प्रवक्ता ने आरोप लग

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now