Delhi- इलाज के ₹1200 को लेकर यूनानी डॉक्टर से हुआ था विवाद, 3 नाबालिगों ने हत्याकांड को दिया था अंजाम

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके मेंनर्सिंग होम के अंदर एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने 17 साल के नाबालिग को पकड़ा है.आरोपी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तर प्रदेश के हापुड़ से हिरासत में लिया.

पुलिस के अनुसार, आरोपी ने बेहद करीब से डॉक्टर के सिर में गोली मारी थी.मामले की शुरुआती जांच कालिंदी कुंज थाना पुलिस कर रही थी, लेकिन बाद में आरोपी को क्राइम ब्रांच ने उसी थाने के हवाले कर दिया. नाबालिग होने के कारण उसे रात में थाने में नहीं रखा जा सका और जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के नियमों के तहत सुधार गृह भेज दिया गया.पुलिस ने शुक्रवार को दोबारा उससे पूछताछ की.

नाबालिग ने की डॉक्टर की हत्या

हत्याकांड के बाद, आरोपी ने सोशल मीडिया पर एक फोटो अपलोड कर लिखा, 'कर दिया 2024 में मर्डर', जिसके बाद से यह मामला और भी चर्चाओं में आ गया है.वारदात के समय आरोपी के साथ एक और नाबालिग मौजूद था, जिसकी तलाश अभी जारी है.

हत्या की वजह जानने में जुटी पुलिस

पुलिस की लंबी पूछताछ के बावजूद हत्या की असली वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है.सूत्रों के मुताबिक, कभी आरोपी कहता है कि डॉक्टर उनसे ज्यादा पैसे मांगता था और उन्हें अस्पताल से बाहर निकालने की धमकी देता था, तो कभी वह सुपारी किलिंग की बात करता है.इस बीच, पुलिस नर्सिंग होम की एक नर्स और उसके पति की भूमिका की भी जांच कर रही है.

Advertisement

आरोपी कोसुधार गृह भेजा गया

दिल्ली पुलिस के मुताबिक 17 साल का नाबालिक की 20 और 21 सितंबर की रात उसका एक्सीडेंट फरीदाबाद में हुआ था. लेकिन इलाज के लिए वह नीमा अस्पताल पहुंचा. हॉस्पिटल जाने से पहले उसने अपने साथ 16 साल के दूसरे नाबालिक को भी ले लिया.

पुलिस का कहना है कि जावेद अख्तर ने नाबालिग का इलाज किया ट्रीटमेंट किया और ₹1200 का बिल बनाया. पुलिस के मुताबिक नाबालिक को लगा कि यह बिल ज्यादा है और इसके बाद अस्पताल में ही जमकर इस मुद्दे पर बहस हुई. इसके बाद नाबालिक ने ₹400 का दिया. इसके बाद वो अपने साथी के साथ वहां से चला गया. बावजूद इसके उसे लग रहा था कि कहीं ना कहीं उसके साथ ज्यादती हुई है.

डॉक्टर से 1200 रुपये के लिए हुई थी बहस

करीब 10 दिन बाद नाबालिग आरोपी बैंडेज उतरवाने अपनी मौसी के साथ नीमा अस्पताल आया. वहां पर मौजूद हॉस्पिटल स्टाफ ने बैंडेज उतरने से साफ मना कर दिया. आरोप है कि डॉक्टर जावेद ने नाबालिक को डांटा भी था. इसके बाद से उसने डॉक्टर जावेद अख्तर से बदला लेने की साजिश रची. इस दौरान उसके दोस्तों ने उसे डॉक्टर के खिलाफ उकसाया भी था. फिर उसने बदला लेने के लिए एक देसी तमंचा भी लिया.

Advertisement

बदला लेने के लिए किया डॉक्टर का मर्डर

इसी बीच आरोपी नाबालिग के दोस्त को भी चोट लग गई और वह इलाज के लिए नीम हॉस्पिटल गया और उसने उसे दौरान नीम हॉस्पिटल में किस तरीके की सुरक्षा है और रात में कितने लोग अस्पताल में रहते हैं इसकी भी रेकी कर ली.

इसके बाद बुधवार की रात आरोपी नाबालिग अपने साथी के साथ अस्पताल पहुंचा और वहां जाकर उसने डॉक्टर जावेद अख्तर को बेहद करीब से सिर में गोली मार दी थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

आत्मघाती हमला, बम ब्लास्ट... कम नहीं ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई के दुश्मन, इतनी बार हो चुके हैं अटैक

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now