छत्तीसगढ़- बस्तर में सुरक्षाकर्मियों का बड़ा ऑपरेशन, एनकाउंटर में 30 नक्सली ढेर, हथियारों का जखीरा भी बरामद

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

छत्तीसगढ़ के बस्तर में शुक्रवार को एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने 30नक्सलियों को मार गिराया.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर दोपहर करीब एक बजे नारायणपुर-दंतेवाड़ा अंतर-जिला सीमा पर अभुजमाड़ के थुलथुली और नेंदुर गांवों के बीच जंगल में हुआ. ऑपरेशन में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवान शामिल थे.

अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर स्थल से 30नक्सलियों के शव और एक एके-47 राइफल और एक एसएलआर (सेल्फ-लोडिंग राइफल) समेत हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है. इस साल अब तक बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने 171 नक्सलियों को मार गिराया गया है. इस क्षेत्र में दंतेवाड़ा और नारायणपुर सहित सात जिले शामिल हैं.

न्यूज एजेंसीके मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि घने जंगल वाले इलाके में नक्सली होने की सूचना मिली थी. इसके आधार पर सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर कॉम्बिंग शुरू की. तभी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें 30नक्सली ढेर हो गए. इलाके में 2 घंटे तक रुक-रुककर फायरिंग हो रही थी. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है, ताकि पता लगाया जा सके कि इनके अन्य साथी फरार होने में कामयाब तो नहीं हुए हैं.

Advertisement

यह खबर शुरुआती सूचनाओं के साथ प्रकाशित की गई है. जल्द नए अपडेट्स जोड़े जाएंगे.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gujarat: राजकोट में तीन हजार से ज्यादा कैंसर वॉरियर्स का गरबा, लड़कियों ने किया देवी कवच का जाप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों देश में नवरात्रि शुरू हो चुके हैं, लोग मां दुर्गा की उपासना खूब धूमधाम से कर रहे हैं। वहीं, गुजरात में नवरात्रि शुरू होते ही जगह-जगह पंडालों में गरबा शुरू हो जाता है। इस दौरान राजकोट में एक नई इबारत लिखी गई, यहां

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now