PM मोदी की अध्यक्षता में CCS की बैठक, पश्चिम एशिया के संकट को लेकर हुई चर्चा

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति (CCS) की बैठक की खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक 3 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक से पहले CCS की बैठक हुई. मीटिंग में पश्चिम एशिया के संकट और उसके भारत पर संभावित असर को लेकर चर्चा की गई.

जानकारी के मुताबिक बैठक में सीनियर मंत्रियों के अलावा वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. दरअसल, पश्चिम एशिया के संकट के कारण भारत में कच्चे तेल की आपूर्ति पर असर पड़ने और अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. इससे भारत से होने वाले व्यापार पर भी असर पड़ सकता है. भारत पश्चिम एशिया के संकट पर पहले ही अपनी चिंता जता चुका है. भारत ने कहा है कि यह टकराव व्यापक रूप नहीं लेना चाहिए. भारत पश्चिम एशिया के हालात पर नजदीकी से नजर रखे हुए है.

मिडिल ईस्ट में जारी है तनाव

दरअसल, मिडिल ईस्ट में जंग की आहट ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है. पहले ही इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है और अब इजरायल और लेबनान के संगठन हिज्बुल्लाह के बीच भी तनाव शुरू हो गया है. इजरायल लगातार हिज्बुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाते हुए एयरस्ट्राइक कर रहा है. इजरायली सेना अपने हमलों में हिज्बुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह को भी मार चुकी है. कहा तो यह भी जा रहा है कि नसरल्लाह के बाद जिस सफीद्दीन को उसका वारिस बताया जा रहा था, उसे भी इजरायल ने ढेर कर दिया है. हालांकि, अभी इसकी पुष्टी होनी बाकी है.

Advertisement

ईरान ने भी किया सीधा अटैक

इन जंगों के बीच अब ईरान भी इसमें आगे आ रहा है. हाल ही में ईरान ने इजरायल पर 180 से ज्यादा मिसाइलों से अटैक किया था, हालांकि इस हमले में एक भी इजरायली नागरिक की मौत नहीं हुई थी. लेकिन ईरान के इस हमले ने इजरायल के गुस्से को बढ़ा दिया है. अब इस बात का इंतजार किया जा रहा है कि इजरायल इस हमले का जवाब किस तरह देता है. यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि आज नसरल्लाह के जनाजे पर भी इजरायली एयरफोर्स रॉकेट दाग सकती है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Shardiya Navratri 2024: नवरात्रि में आज दूसरे दिन होगी मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, जानें उपासना विधि

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now