KBC- ‘सर्कस में भेजो, कमा-खा लेगा’, पैरा ओलंपियन नवदीप सिंह का उड़ाया मजाक, सुनकर चौंके अमिताभ

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत के नवदीप सिंह ने मेन्स जैवलिन थ्रो (F41) में गोल्ड मेडल जीता. देश के लिए ये गर्व की बात रही. फाइनल मुकाबले में नवदीप सिंह ने अपने दूसरे प्रयास में 47.32 मीटर दूर जैवलिन फेंका, जो उनके करियर का अब तक का बेस्ट थ्रो था. नवदीप दूसरे स्थान पर रहे थे, लेकिन ईरान के सादेघ सयाह बेत को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया. जिसके बाद नवदीप गोल्ड मेडल के हकदार रहे. नवदीप, अमिताभ बच्चन के गेम शो 'केबीसी 16' में आए.

केबीसी पर आए नवदीप सिंह
शो में अमिताभ को नवदीप ने अपनी स्ट्रगल स्टोरी बताई, जिसे सुनने के बाद बिग बी ने सीट से खड़े होकर नवदीप के लिए तालियां बजाईं. सोशल मीडिया पर नवदीप का प्रोमो शेयर किया गया है, जिसमें वो कहते नजर आ रहे हैं कि किस तरह छोटे कद और Dwarf होने की वजह से उन्हें लोगों ने साइडलाइन किया. उन्हें खुद से अलग समझा और ताने दिए. कितनी बार परेशान भी किया.

नवदीप ने बयां किया दर्द
नवदीप ने कहा- मेरे इस सफर में काफी उतार-चढ़ाव रहे. पैदा होते ही पता लग गया था परिवार को कि ये Dwarf रहेगा. इसकी हाइट ज्यादा नहीं रहेगी. परिवार वालों की इस बात के लिए काफी ताने सुनने को मिले. लोग कहते थे कि ये जीवन में क्या कर पाएगा. इसको सर्कस में भेज दो. वहां से कुछ खा-कमा लेगा. साथ में लोग मुझे भी खराब महसूस करवाते थे सर कि ऊपर मुझे कहीं बिठा दिया, अब उतरकर दिखा.

Advertisement

"देखते हैं अब ये क्या करेगा. या फिर कुंडी लगा देना, देखते हैं कैसे खोलेगा. कंपेरिजन करना, मुझे महसूस करवाना कि क्या करेगा. तो सर काफी परेशानियां मैंने देखीं. मेरे परिवार वालों को भी काफी कुछ झेलना पड़ा. पर इन सबमें मेरा साथ मेरे परिवार ने दिया. उन्होंने कभी भी ये नहीं सोचा कि मैं अलग हूं. सब बोलते थे कि इतनी उम्र हो गई अभी भी लाइन में आगे खड़ा होता है. तो मैं पके स्टाइल में जवाब देता था. जहां हम खड़े होते हैं, वहीं से लाइन शुरू होती है."

ये सुनकर अमिताभ खूब तेज तालियां बजाते हैं और नवदीप सिंह को स्टैंडिंग ओवेशन देते हैं. नवदीप भी अपनी हॉटसीट से खड़े होकर अमिताभ बच्चन का धन्यवाद करते हैं. माहौल काफी भावुक नजर आता है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: शाही ईदगाह पार्क के पास स्थापित की गई रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now