IND Vs BAN Kanpur Test- बारिश, गीला मैदान, फिर दिखा भारतीय टीम का तूफान... दो दिन में बांग्लादेशी टाइगर्स को ऐसे किया ढेर

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

India Vs Bangladesh Kanpur Test: क्रिकेट जगत में एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी ने अपना तूफानी अंदाज दिखा है. उनके आगे बारिश का कहर और बांग्लादेशी टाइगर्स दोनों फीके पड़ गए. दरअसल, भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में खेला गया.

इस मैच के शुरुआती 3 दिन बारिश से धुल गए थे. तीनों दिन 35 ओवरों का खेल हुआ था, जिसमें टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश टीम ने 3 विकेट गंवाकर 107 रन बनाए थे. दूसरा दिन तो गीली आउटफील्ड के कारण नहीं हो सका था.

यह भी पढ़ें: IND Vs BAN, 2nd Test Day 5 Score Highlights: कानपुर टेस्ट में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराया, 2-0 से सीरीज पर कब्जा

बांग्लादेश को 2-0 से क्लीन स्वीप किया

मगर मैच में चौथे दिन पूरा खेल हुआ, जिसमें भारतीय टीम ने धांसू गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हुए मैच पर पकड़ बनाई. भारतीय टीम के पास कानपुर टेस्ट जीतने के लिए आखिरी दो दिनों का ही समय था. इन्हीं दो दिनों में बांग्लादेश को 2 पारियों में समेटना था. साथ ही खुद भी दमदार बल्लेबाजी करनी थी.

Advertisement

भारतीय टीम ने यह काम बखूबी कर दिखाया और इतिहास रच दिया. भारतीय तूफान के आगे कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश टीम चारों खाने चित नजर आई. यह मैच टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता. जबकि पहला मुकाबला 280 रनों से जीता था. इस तरह भारतीय टीम ने सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से क्लीन स्वीप किया.

बल्लेबाजी में भारतीय टीम ने रचा इतिहास

कानपुर टेस्ट की बात करें तो बारिश से बाधित इस मैच में चौथे दिन ठीक से खेल शुरू हुआ था. तब बांग्लादेश टीम ने 3 विकेट पर 107 रनों से आगे खेलना शुरू किया और इसी दिन 233 रनों पर सिमट गई. इसके बाद भारतीय टीम ने बैजबॉल गेम खेलते हुए 9 विकेट पर 285 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस दौरान भारतीय टीम ने अपनी बल्लेबाजी से इतिहास रच दिया.

टीम इंडिया अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 50, 100, 150, 200 और 250 रन पूरे करने वाली टीम बन गई है. इस तरह भारतीय टीम ने पहली पारी में 52 रनों की बढ़त बना ली. इसके बाद बांग्लादेश टीम दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी तो उसने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 26 रनों पर 2 विकेट गंवा दिए थे.

Advertisement

बारिश, गीला मैदान और बांग्लादेशी टाइगर्स चित

मैच के आखिरी यानी पांचवें दिन बांग्लादेश ने इसी स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और लंच से ठीक एक बॉल पहले ही 146 रनों पर सिमट गई. इस तरह भारतीय टीम को 90 रनों का टारगेट मिला, जिसे रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने टी-ब्रेक से पहले ही 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. इस तरह कानपुर टेस्ट में बारिश, गीला मैदान और बांग्लादेशी टाइगर्स सभी को भारतीय टीम ने दो दिन में एक साथ चित किया.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal Disaster: किन्नौर के निगुलसरी में हाइवे पर फिर धंसी जमीन, किन्नौर का संपर्क टूटा; लोगों की बढ़ी परेशानी

संवाद सूत्र, भावानगर। Himachal Landslide News:जनजातीय जिला किन्नौर के निगुलसरी में राष्ट्रीय राजमार्ग-5 एक बार फिर ध्वस्त हो गया है। निगुलसरी में भूस्खलन वाले क्षेत्र में भावानगर की ओर 70 मीटर सड़क बुरी तरह धंस गई है। इससे राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now