टैंक, तोप, मिसाइल... लेबनान पर चंद घंटों में जमीनी हमला करेगा इजरायल, अमेरिका को दी जानकारी

तेल अवीव: इजरायल ने अमेरिका को सूचित किया है कि वह लेबनान में सीमित जमीनी अभियान शुरू करने जा रहा है। यह हमला कुछ ही घंटों में शुरू हो सकता है। एक अमेरिकी अधिकारी ने सोमवार को CBS न्यूज से इसकी पुष्टि की है। कई अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में भी बताया

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

तेल अवीव: इजरायल ने अमेरिका को सूचित किया है कि वह लेबनान में सीमित जमीनी अभियान शुरू करने जा रहा है। यह हमला कुछ ही घंटों में शुरू हो सकता है। एक अमेरिकी अधिकारी ने सोमवार को CBS न्यूज से इसकी पुष्टि की है। कई अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में भी बताया गया है कि इजरायल किसी भी समय लेबनान पर आक्रमण कर सकता है। इससे पहले इजरायल ने लेबनान पर सैकड़ों हवाई हमले कर पहले ही हिजबुल्लाह सरगना हसन नसरल्लाह समेत कई बड़े अधिकारियों को मार गिराया है। इसके अलावा इजरायल ने हिजबुल्लाह के सैन्य ढांचों और शस्त्रागार को भी नष्ट कर दिया है।

इजरायली स्पेशल फोर्सेज ने तैयार की जमीन


वॉल स्ट्रीट जर्नल को सार्वजनिक रूप से लीक की गई जानकारी के अनुसार, इजरायली स्पेशल फोर्सेज ने दक्षिणी लेबनान में पहले ही जमीनी हमले का बेस तैयार कर लिया है। उन्होंने इलाके में मौजूद बारूदी सुरंगों को हटा दिया है, जिससे टैंक और दूसरे बख्तरबंद वाहन आसानी से लेबनान में प्रवेश कर सकें। इजरायली कमांडो ने इलाके में मौजूद दुश्मन की क्षमताओं की भी रेकी की है। उन्होंने वहां मौजूद ठिकानों, उनके हथियारों और संख्या की सटीक जानकारी इजरायली सेना को उपलब्ध कराई है।

लेबनान पर सीमित हमला करेगा इजरायल


वॉशिंगटन पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि लेबनान पर जमीनी आक्रमण के आकार और रूप के बारे में अभी भी कोई निर्णय अंतिम नहीं लिया गया है। हालांकि, शुरुआत में, इसे दक्षिणी लेबनान तक सीमित रखने की उम्मीद है। इजरायली रक्षा मंत्री योआव गैलांट ने सोमवार को कहा कि लेबनान की सीमा पर हिजबुल्लाह के साथ युद्ध का अगला चरण शीघ्र ही शुरू होने वाला है और इस चरण का उद्देश्य उत्तरी क्षेत्र के निवासियों को उनके घरों में वापस भेजने के युद्ध लक्ष्य को प्राप्त करना है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

BAN Women vs PAK Women: पाकिस्तान के पीछे हाथ धोकर पड़ी बांग्लादेश टीम... महिला टी20 वर्ल्ड कप में हराया

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now