दिल्ली के कई इलाकों में 5 अक्टूबर तक लगी BNS की धारा 163, पुलिस को मिले थे गड़बड़ी फैलाने के इनपुट

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

राजधानी दिल्ली में कई इलाकों में भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 163 लागू की गई है. ये अगले 6 दिनों के लिए लागू हुई है. नई दिल्ली, सेंट्रल दिल्ली और नॉर्थ दिल्ली के अलावा दिल्ली के सभी बॉर्डर्स पर 163 लागू की गई है जो अगले 6 दिन, यानि 30 सितंबर से 5 अक्टूबर तक लागू रहेगी.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं. इस दौरान जगहों पर धरना प्रदर्शन पर पाबंदी रहेगी और कोई किसी तरह का हथियार लेकर नहीं आएगा.

पुलिस को मिले थे गड़बड़ी फैलाने के इनपुट

दिल्ली पुलिस को वक्फ बोर्ड अमेंडमेंट बिल, ईदगाह मामला और दो राज्यों में चुनाव के चलते गड़बड़ी फैलाने के इनपुट मिले हैं जिसके बाद यह फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें: शिमला मस्जिद विवाद: विरोध प्रदर्शन पर रोक के साथ इलाके में धारा 163 लागू, प्रशासन ने की शांति बनाए रखने की अपील

इससे पहले धारा 144 लागू की जाती थी लेकिन नए कानूनों में बदलाव के बाद इसकी जगह बीएनस की धारा 163 ने ली है. बीएनएस की धारा 163 के तहत, पांच या उससे अधिक लोग एक साथ कहीं एकत्रित नहीं हो सकते हैं. इसके अलावा जनसभा, नुक्कड़ सभा, जुलूस या प्रदर्शन बिना अनुमति नहीं होती है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

RG kar case: जूनियर डॉक्टरों ने राज्यभर में निकाला मशाल जुलूस, फिर हड़ताल पर जा सकते हैं डॉक्टर्स; पढ़ें क्या है पूरा मामला

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, कोलकाता। आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से दरिंदगी व सागर दत्त मेडिकल कॉलेज में जूनियर डाक्टरों व नर्सों की पिटाई की घटना के विरोध में वेस्ट बंगाल जूनियर डाक्टर्स फ्रंट के आह्वान पर रविवार शाम राज्यभर में मशा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now