यशस्वी की सुपरहिट बैटिंग, बांग्लादेशी बॉलिंग को किया तहस-नहस, सहवाग का तोड़ा रिकॉर्ड

Fastest 50s for India in Tests: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विस्फोटक बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया. उन्होंने भारत की पहली पारी में तूफानी अंदाज में बैटिंग की और बांग्लादेशी बॉलिंग को

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

Fastest 50s for India in Tests: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विस्फोटक बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया. उन्होंने भारत की पहली पारी में तूफानी अंदाज में बैटिंग की और बांग्लादेशी बॉलिंग को तहस-नहस कर दिया. यशस्वी ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए और शानदार फिफ्टी लगाई. उनकी पारी ने टीम इंडिया को तेज शुरुआत दिलाई.

यशस्वी ने दिलाई तूफानी शुरुआत

यशस्वी को कप्तान रोहित शर्मा का बखूबी साथ मिला और दोनों ने मिलकर 3 ओवर में 50 रन ठोक दिए. यह टेस्ट क्रिकेट में किसी टीम की सबसे तेज फिफ्टी है. यशस्वी 51 गेंद पर 72 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपननी पारी में 12 चौके और 2 छक्के लगाए. टेस्ट में इस बाएं हाथ बल्लेबाज ने टी20 जैसी बैटिंग की. उनका स्ट्राइक रेट 141.18 का रहा. कप्तान रोहित 11 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए.

रोहित और शुभमन के साथ की 50+ रन की साझेदारी

यशस्वी ने रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 3.5 ओवर में 51 रन की साझेदारी की. इसके बाद उन्हें शुभमन गिल का साथ मिला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की. इस दौरान भारत ने टेस्ट में एक और रिकॉर्ड बना दिया. भारत एक पारी में सबसे तेज 100 रन बनाने वाला देश बन गया. टीम इंडिया ने 10.1 ओवर में ही 100 रन पूरे कर लिए.

ये भी पढ़ें: Video: हवा में उड़े और एक हाथ से लपक लिया कैच, 'हिटमैन' का फ्लाइंग अवतार देख दर्शक हैरान

यशस्वी ने रचा इतिहास

यशस्वी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने 31 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर दिया. यशस्वी ने बांग्लादेश के खिलाफ सबसे तेज फिफ्टी लगाने के मामले में जिम्बाब्वे के ब्रैंडन टेलर का रिकॉर्ड तोड़ा. 2021 में टेलर ने हरारे के क्रिकेट ग्राउंड पर 33 बॉल में फिफ्टी लगाई थी.

A FIFTY studded with boundaries by @ybj_19

He brings up his 6th Test half-century off 31 deliveries.

Live - https://t.co/VYXVdyN9Xf… #INDvBAN @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/ZvVrU517b8

— BCCI (@BCCI) September 30, 2024

ये भी पढ़ें: कानपुर की धरती पर लगा टेस्ट इतिहास का सबसे तेज 'शतक', छक्कों का महारिकॉर्ड भी मिनटों में हुआ ध्वस्त

सहवाग से आगे निकले यशस्वी

यशस्वी भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप में से तीसरे स्थान पर पहुंच गए. उन्होंने पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया. सहवाग ने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में 32 गेंद पर अर्धशतक लगाया था. यशस्वी ने शार्दुल ठाकुर की बराबरी कर ली. शार्दुल ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में 31 बॉल पर ही अर्धशतक ठोका था.

ये भी पढ़ें: रोहित और यशस्वी ने टेस्ट को बनाया टी20, भारत ने रचा इतिहास, 147 साल में पहली बार हुआ ऐसा

टेस्ट में भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक

28 बॉल- ऋषभ पंत बनाम श्रीलंका, बेंगलुरु, 2022 30 बॉल- कपिल देव बनाम पाकिस्तान, कराची, 1982 31 बॉल- शार्दुल ठाकुर बनाम इंग्लैंड, द ओवल, 2021 31 बॉल- यशस्वी जायसवाल बनाम बांग्लादेश, कानपुर, 2024 32 बॉल- वीरेंद्र सहवाग बनाम इंग्लैंड, चेन्नई, 2008

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

मिथुन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, अदनान ने पत्नी का धर्म बदलकर किया निकाह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now