Flood in Bihar सबकुछ तबाह करता तेजी से आगे बढ़ रहा कोसी बराज का पानी, गांव-घर से लेकर फसल तक हो रहे तहस-नहस

संवाद सूत्र, उदाकिशुनगंज (मधेपुरा)। बिहार का शोक कही जाने वाली कोसी नदी राज्य में एक बार फिर भीषणतबाही मचा रही है। वीरपुर के कोसी बराज से छह लाख अधिक क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। बराज के सभी गेट खोल दिए गए हैं। 56 साल का रिकॉर्ड टूटने की कगार पर है

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सूत्र, उदाकिशुनगंज (मधेपुरा)। बिहार का शोक कही जाने वाली कोसी नदी राज्य में एक बार फिर भीषणतबाही मचा रही है। वीरपुर के कोसी बराज से छह लाख अधिक क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। बराज के सभी गेट खोल दिए गए हैं। 56 साल का रिकॉर्ड टूटने की कगार पर है। जिधर से भी कोसी बराज का यह पानी गुजर रहा है, उधर सिर्फ तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है।

इधर कोसी बराज का पानी मधेपुरा जिले के आलमनगर और चौसा प्रखंड से गुजरने वाली कोसी नदी में पहुंच गया है। पानी की काफी रफ्तार तेज है। इसका असर नीचले इलाकों में दिखने लगा है। पानी खेतों के रास्ते गांव तक पहुंच रहा है। कई गांव डूबने की कगार पर हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

आतंकवाद, शांति बहाली... पीएम मोदी ने इजरायली पीएम नेतन्याहू को किया फोन, जानिए क्या-क्या हुई बात

नई दिल्ली : लेबनान पर हमले के बीच पीएम मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, पश्चिम एशिया में हाल ही में हुए घटनाक्रमों के बारे में

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now