अमित शाह ने बंद कमरे में मीटिंग करके दिए ये आदेश...उद्धव ने खोला राज!

Maharashtra Politics: महाराष्‍ट्र में नवंबर में चुनाव होने वाले हैं. लिहाजा पक्ष-विपक्ष में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है. ताजा मामले में उद्धव ठाकरे ने अमित शाह के हालिया राज्‍य के दौरे पर सवाल उठाया है. उन्‍होंने रविवार को दावा किया कि बंद कमर

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

Maharashtra Politics: महाराष्‍ट्र में नवंबर में चुनाव होने वाले हैं. लिहाजा पक्ष-विपक्ष में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है. ताजा मामले में उद्धव ठाकरे ने अमित शाह के हालिया राज्‍य के दौरे पर सवाल उठाया है. उन्‍होंने रविवार को दावा किया कि बंद कमरे में हुई एक बैठक में भाजपा के नेताओं को विपक्षी खेमे में सेंध लगाने और उन्हें (ठाकरे) और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) नेता शरद पवार को निशाना बनाने का निर्देश दिया गया था. ठाकरे ने कहा कि उनका राजनीतिक भविष्य जनता तय करेगी, न कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा नेताओं को एक "बंद कमरे" में बैठक करके उन्हें (उद्धव) और शरद पवार को राजनीतिक रूप से "रोकने" का निर्देश दिया था.

पूर्वी महाराष्ट्र के रामटेक शहर में छत्रपति शिवाजी महाराज की एक आदमकद प्रतिमा का अनावरण करने के बाद ठाकरे ने कहा, ‘‘हाल ही में नागपुर के अपने दौरे के दौरान अमित शाह ने भाजपा नेताओं के साथ बंद कमरे में एक बैठक की थी, जिसमें उन्होंने उनसे विपक्षी दलों के नेताओं में फूट डालने और मुझे तथा शरद पवार को राजनीतिक रूप से रोकने के लिए कहा था. बंद कमरे में क्यों बोले? उन्हें यह बात लोगों के सामने कहनी चाहिए.’’

Prashant Kishor: 2 अक्‍टूबर को पार्टी बनाने जा रहे प्रशांत किशोर '3S' की पिच पर खेलेंगे सियासी पारी!

उन्होंने आरोप लगाया कि शाह, उद्धव ठाकरे और शरद पवार को राजनीतिक रूप से क्यों खत्म करना चाहते हैं...ताकि भाजपा महाराष्ट्र को लूट सके. ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने 2014 में (विधानसभा चुनाव से पहले) (अविभाजित) शिवसेना के साथ अपना तीन दशक पुराना गठबंधन तोड़ दिया था. उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, शिवसेना 63 सीट जीतने में सफल रही.’’ ठाकरे ने सवाल किया कि कि क्या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत भाजपा के ‘‘हिंदुत्व’’ से सहमत हैं, जिसमें अन्य दलों को तोड़ना और (विपक्षी नेताओं को) अपने पाले में लाना शामिल है.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा, ‘‘आगामी चुनाव सत्ता के लिए नहीं हैं, बल्कि महाराष्ट्र को लूट से बचाने के लिए महत्वपूर्ण हैं.’’ उन्होंने लोगों से महा विकास अघाड़ी को भारी जीत दिलाने और रामटेक लोकसभा क्षेत्र के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में जीत सुनिश्चित करने की अपील की. कांग्रेस और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के नेताओं- सुनील केदार और अनिल देशमुख ने ठाकरे के साथ मंच साझा किया.

Amit Shah: 'हेल्‍थ के मामले में आपने PM को घसीटा, प्रार्थना है'...शाह का खरगे पर पलटवार

सीटों के बंटवारे को लेकर बैठक करेगा एमवीए इस बीच कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने रविवार को कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेता सीट बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने के लिए 30 सितंबर और एक अक्टूबर को बैठक करेंगे. उन्होंने कहा, "हम एमवीए के रूप में चुनाव लड़ेंगे. इस मुद्दे पर कोई मतभेद नहीं है. हमारी बातचीत जारी है." महायुति पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि क्या उसके पास मुख्यमंत्री पद का कोई चेहरा भी है.

(इनपुट: एजेंसी भाषा)

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

मणिपुर सरकार ने छह और महीने के राज्य मे बढाया AFSPA, 19 पुलिस थानों के इलाकों को छूट

News Flash 30 सितंबर 2024

मणिपुर सरकार ने छह और महीने के राज्य मे बढाया AFSPA,19 पुलिस थानों के इलाकों को छूट

Subscribe US Now